Monday, June 17, 2024

एनटीपीसी कोरबा में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 20वीं बैठक सम्पन्न

Must read

- Advertisement -

कोरबा :- नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 20वीं बैठक समिति अध्यक्ष बी रामचन्द्र राव की अध्यक्षता में एनटीपीसी प्रशासनिक भवन के सम्मेलन कक्ष में सम्पन्न हुई । बैठक में राजभाषा प्रयोग, नियमों के अनुपालन, प्रचार-प्रसार, कार्यान्वयन तथा बैठक के उद्देश्यों सहित विभिन्न मदों पर विस्तृत चर्चा हुई तथा सदस्य-कार्यालयों से इन मदों पर संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति अध्यक्ष बी रामचन्द्र राव,मुख्य महाप्रबंधक, एनटीपीसी कोरबा ने अपने सम्बोधन में सभी सदस्य-कार्यालय के प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि नराकास के माध्यम से हमें आप सभी से जुडने तथा आपस में विचार- विमर्श करने का सौभाग्य मिला है। हमें राजभाषा संबंधी गतिविधियों को एक-दूसरे से साझा करते हुए हिन्दी कार्यान्वयन को एक नई दिशा देनी है। श्री राव ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से हम राजभाषा हिन्दी को प्रतिष्ठित करने में सफल होंगे।

बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि नराकास की आगामी बैठकें अन्य सदस्य-कार्यालयों में आयोजित की जाएगी। इस अनुक्रम में नराकास की अगली बैठक के लिए एसईसीएल के महाप्रबंधक ने एसईसीएल गेवरा में आयोजित करने का आग्रह किया।

बैठक से पूर्व मानव संसाधन प्रमुख प्रभात राम ने पुस्तक देकर अध्यक्ष का स्वागत और अभिनंदन किया। इस बैठक में एनटीपीसी कोरबा के मानव संसाधन प्रमुख प्रभात राम सहित सदस्य-कार्यालयों के कार्यालय प्रमुख और राजभाषा पदाधिकारी शामिल थे ।

बैठक की कार्यवाही का संचालन नराकास के सदस्य-सचिव पवन कुमार मिश्रा, प्रबन्धक (राजभाषा), एनटीपीसी कोरबा ने किया।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article