Saturday, October 19, 2024

      आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सड़क निर्माण की शिकायत पर रिटर्निंग अधिकारी अंबिकापुर के मार्गदर्शन में उड़नदस्ता दल ने मौके पर की जांच

      Must read

      निर्वाचन की घोषणा से पूर्व शुरू हो चुका था सीसी सड़क निर्माण कार्य, प्रशासकीय स्वीकृति भी पूर्व से प्राप्त

      अंबिकापुर।जिला स्तरीय कंट्रोल रूम से मिली ग्राम बिशुनपुरखुर्द में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सड़क निर्माण की शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेते हुए रिटर्निंग अधिकारी अंबिकापुर के मार्गदर्शन में आवश्यक जांच हेतु उड़नदस्ता दल क्रमांक-02 में शामिल श्री कमलेश कुमार मिर्री, नायब तहसीलदार अम्बिकापुर मौके पर पहुंचे और शिकायत की जांच की जिसमें पाया गया कि सीसी सड़क निर्माण कार्य निर्वाचन की घोषणा से पूर्व शुरू हो चुका था।
      रिटर्निंग अधिकारी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 10अंबिकापुर ने बताया कि शिकायतकर्ता कमलेश कुमार और सुनील कुजूर द्वारा जिला निर्वाचन कन्ट्रोल रूम में शिकायत की गई कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुये ग्राम में सड़क निर्माण कराया जा रहा है। जांच दल द्वारा विस्तृत जांच उपरांत निजी भूमि पर समाधान ना होना पाया गया और निष्कर्ष निकाला गया कि शिकायतकर्ता कमलेश और सुनील के घर के सामने उनकी निजी भूमि पर सड़क या अन्य निर्माण कार्य नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता की निजी भूमि को छोड़कर सीसी रोड को पूर्व से प्राप्त प्रशासकीय स्वीकृति के अनुसार निर्माण कराया जा सकता है जिसके आधार पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ है।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article