Friday, September 20, 2024

        अपर कलेक्टर ने जनचौपाल में सुनी आम नागरिकों की समस्याएं

        Must read

        जन-चौपाल में मिले 82 आवेदन

        गरियाबंद 25 जुलाई 2023।कलेक्टर आकाश छिकारा के निर्देशानुसार अपर कलेक्टर अविनाश भोई ने आज आयोजित जनचौपाल में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी।

        जनचौपाल में 82 नागरिकों ने अपनी समस्या संबंधी आवेदन प्रस्तुत किये। उन्होंने जनचौपाल में संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवेदकों के समस्याओं के निराकरण के संबंध मे आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जनचौपाल में ग्राम गुजरा के अजय कुमार ने फसल क्षतिपूर्ति राशि दिलाने, ग्राम कोचबाय के ग्रामीणों ने जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत प्रत्येक घर नल जल कनेक्शन देने, गरियाबंद के जय काली स्व सहायता समूह ने समूह द्वारा बनाई गई सामग्री को आश्रम छात्रावासों, स्कूल में सप्लाई करवाने, ग्राम लफंदी के नरेंद्र साहू ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने, ग्राम पाटसीवनी के ग्रामीणें ने वर्षों से काबिज जमीन का नक्शा खसरा प्रदान करने हेतु पटवारी एवं बीडगार्ड को निर्देशित करवाने, ग्राम पोंड के देवनारायण ने पशु शेड निर्माण हेतु राशि स्वीकृत करने, ग्राम पाटसिवनी के तुलेश कुमार कुर्रे ने प्रधानमंत्री आवास का दूसरे किस्त की राशि जारी करने आवेदन प्रस्तुत किये। जनचौपाल में डिप्टी कलेक्टर टी.आर. देवांगन, एस.डी.एम, जनपद सीईओ सहित जिला प्रमुख अधिकारीगण मौजूद रहे।

        इसी प्रकार ग्राम पोंड के रूपनारायण ने शौचालय निर्माण हेतु राशि प्रदान करने, ग्राम पोंड की हीराबाई ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने, ग्राम जिडार के बिहारीलाल सिन्हा ने पिछला सीसी रोड निर्माण कार्य आवेदन को स्वीकृत कर मंजूरी देने, ग्राम कुटेना के राजेश कुमार ने पशु शेड निर्माण हेतु स्वीकृत करने, ग्राम तर्रा के तुला राम साहू ने बंदोबस्त त्रुटि सुधार, ग्राम करकरा के बलवंत बघेल ने सोलर मोटर पंप लगवाने, ग्राम कुटेना के राजेश कुमार ने श्रम विभाग अंतर्गत ई-रिक्शा हेतु ग्रामीण बैंक पांडुका से ऋण दिलाने, ग्राम करकरा के नोहर राम साहू ने सर्पदंश से बैल की मृत्यु होने के कारण मुआवजा राशि दिलाने, ग्राम पसौद के ब्रह्मानंद ध्रुव ने बेटी की पढ़ाई हेतु ऋण दिलाने, शाला प्रबंधन एवं विकास समिति आदिवासी बालक आश्रम शाला धवलपुर ने शासकीय आदिवासी बालक आश्रम धवलपुर में शिक्षक मांग के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए। सभी आवेदनों के त्वरित निराकरण के लिए अपर कलेक्टर श्री भोई ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article