Thursday, September 19, 2024

        प्री-वेडिंग शूट पर प्रतिबंध लगाया अग्रवाल समाज ने

        Must read

        समाज के कर्मठ योद्धाओं को अग्रभूषण व अग्ररत्न सम्मान देने का निर्णय

        कोरबा। अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन ने अग्रवाल समाज में प्री-वेडिंग शूट पर प्रतिबंध लगा दिया है। संगठन की हैदराबाद में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसी प्रकार समाज में आपसी विवादों के निपटारे के लिए राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय समिति बनाई जाएगी। इसमें समाज स्तर पर काम कर रहे अलग-अलग संगठनों के पदाधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा।
        बैठक में कोरबा जिले के पदाधिकारी भी शामिल हुए। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. अशोक अग्रवाल ने कहा कि बैठक में हर साल अग्रसेन जयंती समारोह की ही तरह महालक्ष्मी वरदान दिवस मनाने का भी फैसला लिया गया। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर समाज के 85 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों का हर साल दिल्ली में सम्मान करने और राष्ट्रपति पुरस्कारों की तरह समाज के कर्मठ योद्धाओं को प्रत्येक वर्ष दिसंबर में 51 अग्र भूषण व अग्ररत्न सम्मान देने का भी निर्णय लिया गया।
        फैसलों को लागू कराने समाज के इन संगठनों से होगी बात
        डॉ. अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय समन्वय समिति के गठन के बाद बैठक में लिए गए फैसलों को लागू कराने के लिए छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल संगठन, छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल सम्मेलन, अंतरराष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन और छत्तीसगढ़ प्रदेश अग्रवाल महासभा के पदाधिकारियों से बात की जाएगी। इन संगठनों को समन्वय समिति से जोड़कर सेवा कार्यों का दायरा बढ़ेगा।
        विक्टोरिया की बजाय अग्रसेन महाराज के सिक्के का उपहार
        राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. अग्रवाल ने बताया कि आमतौर पर लोग मांगलिक अवसरों पर ब्रिटिश (विक्टोरिया) चांदी के सिक्के उपहार में देते हैं। देश के आजाद होने के 75 साल से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद हम दासता के इस प्रतीक को ढो रहे हैं।अब तय किया गया है कि समाजजन किसी भी खास मौके पर एक-दूसरे को अग्रसेन महाराज के चांदी के सिक्के उपहार में देंगे।
        हैदराबाद सम्मेलन में छग से 13 सदस्य हुए शामिल
        छत्तीसगढ़ से राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम अग्रवाल की अगुवाई में 13 सदस्यीय दल बैठक में शामिल हुआ। इसमें संरक्षक जयदेव सिंघल, महेंद्र सेक्सरिया, नेतराम अग्रवाल, अशोक मोदी, मनोज अग्रवाल, सुरेश मंगल, सुभाष गोयल, डॉ. अनीता अग्रवाल, आशीष सेक्सरिया, पंकज अग्रवाल मौजूद थे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article