Sunday, September 8, 2024

        हमर क्लिनिक लाटा में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरूकता अभियान

        Must read

        कोरबा।आज शुक्रवार को पूरे विश्व में तम्बाकू निषेध दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर अजीत बसंत के निर्देशन पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी के मार्गदर्शन में जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर तंबाखू से होने वाली नुकसान के बारे में लोगो को जागरूक किया जा रहा है।


        इसी कड़ी में जिले के वार्ड क्रमांक 51 सरदार बल्लभ भाई पटेल नगर (साड़ा कॉलोनी)स्थित हमर क्लिनिक में पदस्थ आर एच ओ संगीता राठौर के नेतृत्व में विश्व तंबाखू निषेध दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कर तंबाखू से होने वाली नुकसान के बारे में लोगो को जागरूक किया गया।

        उन्होंने लोगो को बताया कि तम्बाकू का सेवन करने की वजह से कई बीमारी उत्पन्न होती है साथ ही तंबाखू सेवन की वजह से बड़ी संख्या में लोगों को कैंसर जैसी बीमारी की चपेट में आकर मौत हो रही है।इस लिए किसी भी प्रकार का नशा न करें और न ही अपने परिचितों को करने दें।इस दौरान उन्होंने लोगो को तंबाकू उत्पाद से बने किसी भी नशा को सेवन नहीं करने शपथ दिलाई।
        इस कार्यक्रम में हमर क्लिनिक के निशा चौहान, विनय शुक्ला, स्वाति नेताम एवं समस्त स्टाफ सहित आस पास के नगरीकगण और बच्चे मौजूद थे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article