Friday, September 20, 2024

        निगम की आम बाड़ी की सुरक्षा हेतु बनेगी बाउण्ड्रीवाल

        Must read

        आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने किया निरीक्षण, अवैध प्लाटिंग करने वालों पर दिए कार्यवाही के निर्देश

        कोरबा 29 मार्च 2023-पोड़ीबहार स्थित निगम की आम बाड़ी की सुरक्षा एवं उक्त उद्यान को व्यवस्थित किए जाने हेतु निगम द्वारा बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा, आज आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अधिकारियों के साथ आम बाड़ी का निरीक्षण् किया तथा बाउण्ड्रीवाल निर्माण के संबंध में प्राक्कलन तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होने अवैध प्लाटिंग करने वालों पर कार्यवाही किए जाने हेतु भी भवन अधिकारी को निर्देशित किया।

        पोड़ीबहार क्षेत्र में लगभग चार-पांच एकड़ जमीन पर निगम की आम बाड़ी स्थित है, तत्कालीन साडा कार्यकाल में उक्त आम बाड़ी का निर्माण कराया गया था, जहॉं पर काफी संख्या में आम के पेड़ स्थित हैं, कतिपय अवैध कब्जाधारियों द्वारा समय-समय पर उक्त आम बाड़ी में अतिक्रमण के प्रयास किए जाते रहे हैं, वर्तमान में भी पोल-तार से फेंसिंग कर वहॉं पर अवैध कब्जे का प्रयास किया जा रहा है, इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने निगम के अधिकारियों के साथ आज पोड़ीबहार स्थित उक्त आम बाड़ी पहुंचकर स्थल का निरीक्षण किया, उन्होने आम बाड़ी की सुरक्षा हेतु बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कराने तथा आम बाड़ी को व्यवस्थित कर उसे सुरक्षा प्रदान करने के संबंध में आवश्यक प्राक्कलन त्वरित रूप से प्रस्तुत किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर आयुक्त श्री पाण्डेय ने अवैध प्लाटिंग करने व अतिक्रमण का प्रयास करने वालों पर कार्यवाही किए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

        इस मौके पर निगम के अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, अतिक्रमण दस्ता प्रभारी योगेश राठौर, राजस्व अधिकारी व उप जोन प्रभारी अनिरूद्ध सिंह सहि अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article