Friday, October 18, 2024

      मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत जिले के 4 हजार 46 हितग्राहियों के खाते में की 1 करोड़ 1 लाख 15 हजार रुपए से अधिक की राशि अंतरित

      Must read

      गरियाबंद । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को अपने निवास कार्यालय से प्रदेश के बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के खाते में छठवीं किश्त की राशि का ऑनलाईन अंतरण किया। कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय अधिकारीगण शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत जिले के 4 हजार 46 हितग्राहियों के खाते में 1 करोड़ 1 लाख 15 हजार रूपये की राशि का अंतरण किया। इस योजना अंतर्गत अभी तक जिले के बेरोजगार हितग्राहियों को 5 करोड़ 28 लाख 90 हजार रूपये प्रदान किये जा चुके है।
      इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता योजना के फलस्वरूप योजना से जुड़े हितग्राहियों को आर्थिक संबल प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार और स्व-रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर उपलब्ध कराना चाहती है। इससे युवाओं को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही युवाओं को कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा रोजगार और स्वरोजगार के लिए तैयार करने के उद्देश्य से कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article