Thursday, September 19, 2024

        कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

        Must read

        स्वतंत्रता दिवस पर जिले के प्रभारी मंत्री  ओ पी चौधरी होंगे मुख्य अतिथि

        यातायात व्यवस्था को सुधारने दिए आवश्यक निर्देश

        समय-सीमा, जनदर्शन के लंबित आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता से करें निराकरण – कलेक्टर

        जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह गरिमामय एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाए जाने हेतु सभी तैयारियां पूर्ण करने के दिए निर्देश

        जांजगीर-चांपा 12 अगस्त 2024/ कलेक्टर आकाश छिकारा की अध्यक्षता में आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। कलेक्टर ने बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में चर्चा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इस स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि वित्त मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री ओ पी चौधरी होंगे। उन्होंने प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षाेल्लास के साथ मनाने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सभी तैयारियां शीघ्र पूर्ण करने कहा। जिला स्तरीय मुख्य समारोह कार्यक्रम का आयोजन हाई स्कूल मैदान जांजगीर में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सभी शासकीय एवं अर्धशासकीय भवनों में रोशनी, रंगोली बनाने, ऐतिहासिक स्मारकों की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिला स्तरीय मुख्य समारोह कार्यक्रम में परेड एवं रिहर्सल, बैठक व्यवस्था, साज-सज्जा एवं बेरेकेटिंग के संबंध में आवश्यक तैयारी पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
        कलेक्टर ने स्वस्थ जांजगीर-चांपा अभियान की चर्चा करते हुए स्वास्थ्य अमले को चिन्हित व संदिग्ध लोगों का शतप्रतिशत सैम्पल जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में बाढ़ आपदा प्रभावित क्षेत्रों में संबंधित अधिकारियों को एवं मौसमी बीमारियों पर स्वास्थ्य अमले को लगातार नजर बनाए रखने के निर्देश को दिए। उन्होंने जिले में खाद बीज भण्डारण की जानकारी लेते हुए पर्याप्त भंडारण रखने कहा। उन्होंने विकासखंड शिक्षाधिकारियों को जाति प्रमाण पत्र बनाने में प्रगति लाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनदर्शन, समय सीमा के प्रकरण, कलेक्टर जनदर्शन और जनशिकायत, चौटबोट संवाद 24×7 के प्रकरणों पर चर्चा कर संबंधित विभागों को समय-सीमा कर अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने उत्कृष्ट जांजगीर- चांपा अभियान, जाति प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड, जल जीवन मिशन, पीएम जन आरोग्य योजना, किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, अग्निवीर, पीएम विश्वकर्मा, महतारी वंदन योजना, केसीसी की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर एसपी वैद्य सहित जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

        कलेक्टर आकाश छिकारा ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

        कलेक्टर आकाश छिकारा की अध्यक्षता में आज समय सीमा की बैठक के दौरान जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिले में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए जरूरी उपायों पर विशेष रूप से चर्चा की गई। बैठक में ब्लैक स्पॉट पर रोशनी करने, रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने, खराब एवं गड्ढे युक्त सड़को को मरम्मत किए जाने, सड़क दुर्घटनाओं के कारणों संबंध में चर्चा हुई एवं आवश्यक निर्देश दिए। दुर्घटनाजन्य क्षेत्र में विशेष सांकेतिक लगाने, मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। दुर्घटना या यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने कहा।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article