Friday, September 20, 2024

        कलेक्टर ने जन चौपाल में सुनी आम नागरिकों की समस्याएं

        Must read

        जनचौपाल में 37 आवेदन प्राप्त हुए

        गरियाबंद 26 दिसम्बर 2023। जनचौपाल में कलेक्टर आकाश छिकारा ने जिले के दूर दराज से आये नागरिकों, ग्रामीणजनों की मांग, समस्याओं एवं शिकायतों को सुनकर आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। जनचौपाल में 37 लोगों ने बारी-बारी से अपनी समस्याओं, मांगों एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये। इस पर उन्होंने मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को यथाशीघ्र आवेदकों के समस्याओं के निराकरण के संबंध मे आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
        जनचौपाल में ग्राम छुईया के ओंकार सिंह कंवर एवं कोपरा की दशोदा तारक ने निराश्रित पेंशन की राशि दिलाने, ग्राम पांडुका के बिसन लाल ने नक्शा बंटाकन करने, ग्राम बारुका के मीतकुमार विश्वकर्मा ने बैंक के माध्यम से प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण दिलाने, ग्राम जिडार के अमर सिंह एवं ग्राम जिडार की रंजीता बाजपेयी ने बिजली बिल अधिक आने पर सुधार कराने, ग्राम फुलझर के खिलावन राम तारक एवं ग्राम कौंदकेरा के सियाराम साहू ने पशु शेड निर्माण कराने, ग्राम कौंदकेरा की अंजली सेन ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान की स्वीकृति दिलाने की मांग की। इस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को पात्रता अनुसार लाभान्वित करने के निर्देश दिये।
        इसके अलावा ग्राम कामेपुर के ग्रामीणों ने कोदोकच्छार नदी पर लघु सिंचाई बांध बनवाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि नदी पर बांध बनने से यहां के किसानों को सिंचाई सुविधा मिलेगी। ग्राम कोसमी के राजेन्द्रपुरी गोस्वामी ने धान विक्रय हेतु,ग्राम केसोडार के सैरुन खान ने श्रम विभाग से छात्रवृत्ति योजना का लाभ प्रदाय, ग्राम पाटसिवनी के तुलेश कुमार कुर्रे ने पीएम आवास के दुसरे किस्त की राशि दिलाने जैसे संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये। इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी मणीवासगन एस, अपर कलेक्टर अविनाश भोई, एसडीएम गरियाबंद भूपेन्द्र साहू, एसडीएम मैनपुर हितेश पिस्दा, एसडीएम देवभोग सुश्री अर्पिता पाठक सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article