Friday, September 20, 2024

        विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव में शामिल हुए कलेक्टर

        Must read

        विद्यार्थी पहचाने अपनी प्रतिभा, रूचि के विषय के अनुरूप करे कड़ी मेहनत तो मिलेगी सफलता – कलेक्टर

        कलेक्टर ने बच्चों को तिलक लगाकर, माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर किया स्वागत

        कलेक्टर ने अभिभावकों से बच्चों को नियमित स्कूल भेजने की अपील

        जांजगीर-चांपा 26 जून 2024/ कलेक्टर आकाश छिकारा ने आज सेजेस विद्यालय बम्हनीडीह में विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता, सरस्वती माता और छत्तीसगढ़ महतारी के तैलचित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। कलेक्टर ने विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव में नव प्रवेशित बच्चों एवं स्कूली छात्र-छात्राओं को तिलक लगाकर, माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर शाला प्रवेश कराया। साथ ही बच्चों को गणवेश, किताब और साइकिल का वितरण किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने बच्चों को शाला प्रवेश उत्सव की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

        कलेक्टर ने कहा कि शिक्षा की नीव को मजबूत बनाने के लिए विद्यालय का बड़ा महत्व है। शिक्षा से ही हमारा सर्वांगीण विकास संभव है। अभिभावक अपने बच्चों के साथ शिक्षा में सहभागी बने और बच्चों की शिक्षा को लेकर जिले में चलाए जा रहे कार्यक्रमों में अपना विशेष सहयोग दें। उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अभिभावक नियमित स्कूल भेजें और स्कूल से आने के बाद उनसे पढ़ाई के विषय के संबंध में चर्चा भी करें। कलेक्टर ने कहा कि शिक्षकों की देश के निर्माण में अहम भूमिका होती है। जिले में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए विभिन्न प्रकार के नवाचार किये जा रहे हैं – जैसे की बोलेगा बचपन, पढ़ाई का कोना, आज हमने क्या सीखा, नवोदय विद्यालय की तैयारी, विनोबा एप, उत्कृष्ट जांजगीर अभियान के तहत नियमित बच्चों का परीक्षा अभ्यास जैसे कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।

        कलेक्टर सहित सभी अतिथियों सेजेस परिसर में पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर दुर्गा प्रसाद अधिकारी ने नव प्रवेशित बच्चों को बधाई देते हुए शिक्षा में गुरु के महत्व को विस्तार से बताया। इसके साथ ही जिला पंचायत के सभापति गगन जयपुरिया ने भी बच्चों को संबोधित किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अश्वनी कुमार भारद्वाज, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य एवं छात्र-छात्राएं एवं अभिभावक उपस्थित थे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article