Monday, June 17, 2024

कलेक्टर संजीव झा ने इंदिरा स्टेडियम में विकसित किए जा रहे खेल अकादमी का किया औचक निरीक्षण

Must read

- Advertisement -

कलेक्टर संजीव झा ने इंदिरा स्टेडियम में विकसित किए जा रहे खेल अकादमी का किया औचक निरीक्षण

खेल व्यवस्था, खिलाड़ियों और कोच के रहने, भवन के साफ सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लेकर तैयारियां तेजी से पूरी करने दिए निर्देश

कोरबा :- 14 अक्टूबर 2022/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के फलस्वरुप कोरबा शहर के इंदिरा स्टेडियम में खेल अकादमी विकसित किया जा रहा है। जिले वासियों को जल्द ही खेल अकादमी की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी। कलेक्टर संजीव झा ने आज कोरबा शहर स्थित इंदिरा स्टेडियम पहुंचकर वहां विकसित किए जा रहे खेल अकादमी का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री झा ने इंदिरा स्टेडियम में खेल सुविधा, खिलाड़ियों और कोच के रहने, भवन की साफ-सफाई, किचन, डाइनिंग हॉल, बिजली, पानी, शौचालय आदि व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सभी तैयारियों को तेजी से पूरा करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों और निगम के ठेकेदारों को दिए। उल्लेखनीय है कि 04 जनवरी 2021 को कोरबा प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की मांग पर अन्य प्रमुख घोषणाओं के साथ-साथ कोरबा में खेल अकादमी स्थापित किए जाने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा कोरबा में की गई खेल अकादमी की स्थापना की घोषणा के परिपालन में स्पोर्ट्स अकादमी स्थापना हेतु कवायद तेजी से जारी है। खेल अकादमी के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाओं की तैयारियां तेजी से पूर्ण की जा रही है। खिलाड़ियों के रहने के लिए कमरे, भवन की रंगाई, पुताई, बिजली व्यवस्था, भवन में शौचालय आदि व्यवस्थाओं को तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। कोरबा में खेल अकादमी स्थापना से खिलाडयों को खेलने की बेहतर सुविधा मिल पाएगी। ज्यादा से ज्यादा खेलों को अकादमी में शामिल किया जाएगा। साथ ही खेल संबंधी सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया होगी। खेल अकादमी की स्थापना से खेलों के विकास, खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण आदि के माध्यम से राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी कोरबा जिले से तराशे जा सकेंगे।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article