Friday, September 20, 2024

        कलेक्टर श्री अग्रवाल ने राजिम पहुंचकर 22 जनवरी को होने वाले मानस गान कार्यक्रम एवं विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों का किया निरीक्षण

        Must read

        महानदी के तट पर जलाए जाएंगे एक लाख दिए

        राजिम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

        नान वेयरहाउस पहुंचकर खाद्यान्न भंडारण का भी किया निरीक्षण

        गरियाबंद 20 जनवरी 2024।अयोध्या में श्री राम लला राम प्रतिष्ठा की तैयारी पूरी जोर-जोर से की जा रही है। 22 जनवरी को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जिले में भी भक्तिमय माहौल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान जिला मुख्यालय और विकासखंड मुख्यालय में मानस गान कार्यक्रम और भक्तिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी तारतम्य में कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने आज राजिम पहुंचकर 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में पहुंचकर मानस गान कार्यक्रम के लिए किए जा रहे आवश्यक तैयारियों का अवलोकन कर भव्य और भक्तिपूर्ण कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिए। श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राजिम में नागरिकों के समन्वय से महानदी के तट पर एक लाख दिए जलाए जाएंगे। कलेक्टर ने नगर पंचायत के अधिकारियों को आयोजक समिति से समन्वय कर इसकी भी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा सोनकर एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी तैयारियों के संबंध में चर्चा की। इस अवसर पर अपर कलेक्टर अविनाश भोई, एसडीएम राजिम धनंजय नेताम सहित जनप्रतिनिधि एवं नागरिक गण मौजूद रहे।

        नान वेयरहाउस एवं सीएचसी में स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

        कलेक्टर श्री अग्रवाल ने राजिम प्रवास के दौरान खाद्यान्न भंडारण के लिए बनाए गए नागरिक आपूर्ति निगम के वेयरहाउस का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने खाद्यान्न भंडारण के लिए किए गए आवश्यक व्यवस्था एवं बोरियों के स्टेकिंग आदि एवं सुरक्षा व्यवस्था का भी अवलोकन किया। उन्होंने चावल में फोर्टीफाइड राइस की आवश्यक मात्रा में उपलब्धता के बारे में भी मौके पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने राजिम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर स्वास्थ्य सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों के उचित इलाज के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अस्पताल में साफ सफाई व्यवस्था अच्छे से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएचसी में मरीजों के बेहतर इलाज के लिए चिकित्सा व्यवस्था, मेडिकल स्टाफ सहित जांच लैब और दवाइयां की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने मरीजों का पंजीयन, आयुष्मान कार्ड से इलाज आदि की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने अस्पताल के सभी कक्षाओं में आवश्यक संकेतक बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनकी तबीयत के बारे में हाल-चाल जाना।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article