Friday, September 20, 2024

        जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली एवं सीतापुर पहुँचे कलेक्टर

        Must read

        व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

        शासकीय प्राथमिक शाला सोनतराई में शिक्षा गुणवत्ता का अवलोकन तथा शिवपुर में निर्माणाधीन एकलव्य आवासीय विद्यालय की प्रगति का किया निरीक्षण

        अंबिकापुर।जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने कलेक्टर विलास भोस्कर प्रशासनिक अमले के साथ अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली एवं सीतापुर पहुँचे। उन्होंने यहां ओपीडी, जनरल वार्ड, पुरुष एवं महिला वार्ड, आपरेशन थिएटर,पीएनसी वार्ड, पैथोलॉजी लैब, आपातकालीन कक्ष आदि में आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान समय पर दवाइयों की उपलब्धता, मरीजों हेतु भोजन की व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओं के सम्बंध में जानकारी ली तथा स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने कहा।

        इस दौरान उन्होंने मरीजों एवं उनके परिजनों से स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बंध में फीडबैक भी लिया। कलेक्टर श्री भोस्कर ने सीएचसी सीतापुर में पोषण पुनर्वास केंद्र में पहुंचकर आवश्यक सुविधाओं का भी अवलोकन किया, उन्होंने बच्चों के अनुकूल वातावरण और पोषण आहार की गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिए तथा शत-प्रतिशत बेड ऑक्यूपेंसी सुनिश्चित करने कहा।

        शासकीय प्राथमिक शाला सोनतराई में शिक्षा गुणवत्ता का अवलोकन तथा शिवपुर में निर्माणाधीन एकलव्य आवासीय विद्यालय की प्रगति का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

        कलेक्टर श्री भोस्कर ने इस दौरान प्रारम्भिक शिक्षा की गुणवत्ता का अवलोकन करने शासकीय प्राथमिक शाला सोनतराई पहुंचे। उन्होंने यहां अध्ययनरत बच्चों की संख्या एवं दैनिक उपस्थिति के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने मेनू अनुसार मध्यान्ह भोजन की जानकारी लेते हुए गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने कहा। इस दौरान कलेक्टर श्री भोस्कर ने कक्षा में जाकर बच्चों से बात भी की।

        निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने शिवपुर में निर्माणाधीन एकलव्य आवासीय विद्यालय का भी जायजा लिया। उन्होंने यहां निर्माणकार्य की प्रगति एवं गुणवत्ता का अवलोकन करते हुए, गुणवत्तापूर्ण ढंग से सभी कार्य समय सीमा में पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article