Friday, September 20, 2024

        गुणवत्ताहीन प्रा.शा.भवन निर्माण को लेकर श्रम मंत्री से शिकायत,जानें कहां का है मामला

        Must read

        कोरबा। प्रदेश सरकार द्वारा स्कूल जतन योजना के तहत जर्जर स्कूल भवनों को तोड़ कर नए स्कूल भवन निर्माण कराया जा रहा है ताकि विद्यार्थीयों को पढ़ाई में किसी भी प्रकार का कोई परेशानी का सामना करना न पड़े।लेकिन ठेकेदार द्वारा अपने आर्थिक लाभ के लिए विद्यार्थियों के जिंदगी से खिलवाड़ करते हुए गुणवत्ताहीन स्कूल भवन निर्माण कराया जा रहा है,जिससे ग्रामवासी आक्रोशित हैं और इसकी शिकायत प्रदेश के वाणिज्य उद्योग एवं श्रम कल्याण मंत्री लखन लाल देवांगन से की है।

        बता दें कि कोरबा जिले के कटघोरा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत डिंडोलभांठा के ग्राम छिरहुंट में गुणवत्ताहीन प्रा.शा. भवन निर्माण को लेकर ग्रामवासी आक्रोशित हैं और इसके लिए उन्होंने वाणिज्य उद्योग एवं श्रम कल्याण मंत्री लखन लाल देवांगन को लिखित शिकायत पत्र दे कर गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य को बंद करा कर सही मापदंड से निर्माण कराने आग्रह किया है।

        ग्रामवासियों ने अपने शिकायत पत्र में उल्लेख किया है की ग्राम छिरहूंट ग्राम पंचायत डिंडोलभांठा वि.ख. कटघोरा जिला-कोरबा के प्रा.शा. भवन बहुत पुराना होकर जर्जर हो चुका है जिसके स्थान पर प्रा.शा. भवन की नवनिर्माण ठेकेदार के द्वारा कराया जा रहा है। जो बहुत ही गुणवत्ताहीन निर्माण किया जा रहा है। उक्त भवन के निरिक्षण कराकर सही माप दंड से निर्माण कराने की आग्रह किया है।
        ग्रामवासियों द्वारा श्रम मंत्री श्री देवांगन को दिए गए शिकायत पत्र के संबंध में जिला कलेक्टर,जिला शिक्षा अधिकारी सहित पंचायत अभियंता,जनपद कटघोरा को भी अवगत कराया गया है।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article