Friday, September 20, 2024

        स्कूल जतन योजना के अंतर्गत अधूरे निर्माण कार्यों को शीघ्र करें पूर्ण : कलेक्टर श्री अग्रवाल

        Must read

        जिन स्कूलों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है उसका पूर्णता प्रमाण पत्र करें जारी

        कलेक्टर ने निर्माण कार्यों को समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करने के दिए निर्देश

        गरियाबंद 29 जुलाई 2024/ कलेक्टर  दीपक कुमार अग्रवाल ने संयुक्त जिला कार्यालय के सभा कक्ष में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की । उन्होंने स्कूल जतन योजना के अंतर्गत चल रहे धीमें निर्माण कार्यों पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए निर्माण कार्यों को 15 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के निर्माण कार्यों को राज्य शासन द्वारा भी लगातार समीक्षा की जा रही है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत स्कूलों की मरम्मत, रंगाई – पुताई तथा अतिरिक्त कमरों के निर्माण के प्रगतिरत कार्यों को प्रतिदिन निरीक्षण करने के निर्देश दिये। जिससे कि कार्यों में तेजी लाया जा सके।  उन्होंने निर्माण एजेंसियों को कहा कि निर्माण कार्य के पूर्ण होने के उपरांत ही ठेकेदारों को संपूर्ण राशि जारी करें। जिन -जिन स्कूलों में निर्माण कार्य चल रहा है ऐसे स्कूलों का थर्ड पार्टी के साथ निरीक्षण करायें और इसका प्रतिवेदन तीन दिवस के भीतर कार्यालय को अवश्य रुप से उपलब्ध कराये। निर्माण कार्यों का सतत मॉनिटरिंग करायें ।

        जिन स्कूलों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है उसका पूर्णता प्रमाण पत्र भी जारी करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए । इसके लिए लगातार मॉनिटरिंग करते रहें। निर्माण एजेंसी द्वारा निर्माण कार्यों में कोई परेशानी आती है तो उसकी जानकारी साझा करें। जिससे संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों एवं जिला प्रशासन के माध्यम से दूर किया जायेगा। 

        कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत  जिन स्कूलों में मरम्मत एवं जीर्णोद्धार  कार्य के लिए राशि जारी की गई है। ऐसे स्कूलों में राशि की कमी पड़ रहीं हो तो उसका निरीक्षण करें। सभी निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ समय-सीमा के भीतर पूर्ण करायें। इंजीनियर एवं सब-इंजीनियर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने जाते है तो उसका अपडेट फोटोग्राफ व्हाट्सअप ग्रुप पर भी भेजें। उन्होंने इंजीनियर एवं सब- इंजीनियर को अनुविभागवार पिछले छह माह में जितने भी कार्य पूर्ण किये गये है उसकी जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत,जिला शिक्षाधिकारी  ए. के. सारस्वत, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग के कार्यपालन अभियंता  बी.एस. पैकरा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article