Sunday, October 20, 2024

      टी पी नगर स्थित व्यवसायिक परिसर के दुकानों में लगी भीषण आग,4 घंटा कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू…..

      Must read

      कोरबा। जिले के इतिहास में 19 जून का दिन कभी ना भूलने वाला दिन रहेगा। टीपी नगर स्थित व्यवसायिक परिसर के दुकानों में दोपहर के वक्त अचानक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, देखते ही देखते आग पार्किंग में खड़े वाहनों को चपेट में लेते हुए तेजी के साथ आसपास की दुकानों को अपने आगोश में ले लिया।

      इस भीषण आगजनी में इंडियन बैंक, साहिब फैशन कलेक्शन, सिंह इंटरप्राइजेज समेत 10 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गए ।

      आगजनी की सूचना मिलते ही एनटीपीसी, सीएसईबी, बालको और नगर सेना के दमकल मौके पर पहुंचे और 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया,इस दौरान सभी दुकानें पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी।

      बता दें व्यवसायिक परिसर के प्रथम तल पर साहिब कलेक्शन और इंडियन बैंक संचालित है जहां दर्जनों की संख्या में लोग फंसे हुए थें बैंक के खड़की को तोड़कर एक एक कर लोगों को जमीन पर गद्दे बिछाकर नीचे कुदवा कर बाहर निकाला गया। वही साहेब फैशन कलेक्शन में कुछ लोग फंस गए थे । जिन्हें दमकल के जवानों द्वारा काफी मशक्कत के बाद निकाला गया और जिला अस्पताल भिजवाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


      कलेक्टर, एस पी सहित निगम आयुक्त ने संभाला मोर्चा

      टी पी नगर में हुई भीषण आगजनी की दुर्घटना का जायजा लेने कोरबा कलेक्टर संजीव कुमार झा,पुलिस अधीक्षक यू.उदय किरण सहित निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे ने खुद मोर्चा संभालते हुए दिशा निर्देश देते रहे,जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य मे तेजी आई और आग पर काबू पाया जा सका।

      इस दौरान असमय हादसे के शिकार में जान गवाने वाले मृतकों के परिजनों को इन अधिकारियों ने संबल देते हुए बाकी घायलों के समुचित इलाज की त्वरित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

      आग पर काबू पाने के पश्चात कलेक्टर, एस पी और निगम आयुक्त ने जिला हॉस्पिटल पहुंच कर बाकी घायलों की हाल चाल की जानकारी सिविल सर्जन से ली।

      प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को हुई इस भीषण आगजनी की घटना में एक युवती सहित तीन लोगों की जान चली गई है।


      इस भीषण आगजनी की खबर मिलते ही शहर के जन प्रतिनिधियों ने भी घटना स्थल पहुंच कर जायजा लिया।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article