Friday, September 20, 2024

        ISIS में शामिल होने निकला IIT स्टूडेंट हिरासत में:कमरे से मिला आतंकी संगठन के जैसा काला झंडा, इस्लामिक स्क्रिप्ट भी बरामद

        Must read

        गुवाहाटी IIT के एक छात्र को 23 मार्च को असम के हाजो में पुलिस ने हिरासत में लिया। आरोप है कि छात्र आतंकी संगठन ISIS का समर्थक है। ​​​वो ​​​​बायोटेक्नोलॉजी का चौथे वर्ष का छात्र है। छात्र के कमरे से आतंकी संगठन के मिलता हुआ काला झंडा मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

        छात्र ने सोशल मीडिया और ईमेल में दावा किया था कि उसकी इच्छा आतंकवादी संगठन ISIS में शामिल होने की है। इस पोस्ट के बाद छात्र IIT गुवाहाटी के अपने कैंपस से लापता हो गया था।

        पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के रहने वाले छात्र ने लिंक्डइन पर अपने फैसले का कारण बताते हुए एक खुला पत्र लिखा था, जिसके बाद उसके खिलाफ लुकआउट अलर्ट जारी किया गया था। उसकी तलाश की जा रही थी। इसी दौरान वह गुवाहाटी से लगभग 30 किमी दूर कामरूप जिले के हाजो में पकड़ा गया। उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

        अधिकारी ने आगे कहा कि जब छात्र के संबंध में IIT अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि छात्र शनिवार दोपहर से लापता था। उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा था।
        हिरासत में लिए गए छात्र से STF पूछताछ कर रही है। उसके संपर्कों का पता लगाया जा रहा है।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article