Sunday, September 8, 2024

        के .शनमुघा सुंदरम ने एनटीपीसी के निदेशक (परियोजनाएं) के रूप में कार्यभार संभाला

        Must read

        नई दिल्ली, 02 दिसंबर, 2023। के. शनमुघा सुंदरम (डीआईएन: 10347322) ने 1 दिसंबर, 2023 को एनटीपीसी के निदेशक (परियोजनाएं) के रूप में कार्यभार संभाला है।

        के. शनमुघा सुंदरम सरकार से 1988 बैच के इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग स्नातक हैं। रणनीति और वित्त के क्षेत्र में एमडीआई गुड़गांव से पीजीडीएम के साथ कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी, कोयंबटूर। एनटीपीसी लिमिटेड में निदेशक (परियोजनाएं) के रूप में शामिल होने से पहले, वह एनटीपीसी लिमिटेड में ईडी से लेकर सीएमडी तक थे।

        के. शनमुघा सुंदरम 1988 में एनटीपीसी लिमिटेड में स्नातक इंजीनियर प्रशिक्षु अधिकारी के रूप में शामिल हुए थे और उनके पास परियोजना के साथ-साथ 110, 210, 500, 660 और 800 मेगावाट के बेड़े, ग्रीनफील्ड के साथ-साथ कमीशनिंग चरणों में 35 वर्षों से अधिक का विविध और बहुमुखी अनुभव है। ब्राउनफ़ील्ड, भारत के विभिन्न राज्यों में। उनके पास बिजली स्टेशनों के विशाल बेड़े के संचालन और रखरखाव का भी अनुभव है।

        के. शनमुघा सुंदरम सीपत में भारत की पहली सुपरक्रिटिकल बिजली परियोजना के विकास में सक्रिय रूप से शामिल थे। उन्होंने एनटीपीसी दरलीपाली परियोजना में विभिन्न पदों पर काम किया है। उन्हें ऑपरेशन सर्विसेज विभाग में कॉर्पोरेट सेंटर में काम करने का अनुभव है, जहां कंपनी के कार्यों की निगरानी की जाती है और रणनीतिक पहल की जाती है। बिहार राज्य विद्युत बोर्ड से ली गई परियोजना एनटीपीसी बरौनी (720 मेगावाट) में परियोजना प्रमुख के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, परियोजना की कमीशनिंग पूरी की गई। तालचेर कनिहा (3000 मेगावाट) में परियोजना प्रमुख के रूप में, वह स्टेशन के प्रदर्शन को बेहतर बनाने में प्रभावशाली थे, जिसने सीआईआई-आईटीसी स्थिरता पुरस्कार और एफजीडी का निर्माण भी सुनिश्चित किया। वह कॉर्पोरेट और साइट अनुभव, जन-उन्मुख दृष्टिकोण, संपूर्ण बिजली क्षेत्र के ज्ञान और अनुभव के साथ एक पेशेवर हैं और परियोजनाओं के त्वरित कार्यान्वयन की दिशा में काम करते हैं।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article