Friday, October 18, 2024

      नक्सल विरोधी अभियान में कांकेर पुलिस को मिली महत्वपूर्ण सफलता

      Must read

      कांकेर। नक्सल विरोधी अभियान में कांकेर पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में कल हुए मुठभेड़ में एक 5 लाख ईनामी वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया है।

      पुलिस अधीक्षक कांकेर दिव्यांग पटेल और राघवेंद्र सिंह सेनानी 94 वी वाहिनी बीएसएफ बांदे ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी बीते दिनों इसी क्षेत्र में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी की थी जिसके बाद पुलिस द्वारा क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दिया था।

      वहीँ पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि छोटेबेठिया थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बिनागुण्डा व आसपास क्षेत्र में 20 से 25 नक्सलियों की उपस्थिति है जिसके बाद बीएसएफ व डीआरजी की संयुक्त टीम 11 तारीख की रात ऑपरेशन में ग्राम बिनागुण्डा, कलपर व आलदण्ड की ओर रवाना किया गया जहाँ 12 तारीख की सुबह लगभग 7 बजे बिनागुण्डा के जंगल मे पुलिस व नक्सलियों की बीच मुठभेड़ हुई व 3 घन्टे तक रुक रुक कर फायरिंग होती रही पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल पहाड़ का आड़ लेकर भाग गए जिसके बाद जवानों द्वारा घटना स्थल का सर्चिंग करने पर 1 वर्दीधारी महिला नक्सली,303 बोर रायफल 1 नग व भारी मात्रा में नक्सली सामग्री, दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया गया है पुलिस ने मृत महिला नक्सली की पहचान सुनीता (एरिया कमेटी सदस्य) बलदेव ( एसजेडसी प्रभारी आरकेबी डिवीजन ) के सहायक के रूप में की है।

      इस कार्रवाई के बाद पुलिस जवानों में उत्साह बढ़ गया है और वही नस्ल वादियों में दहशत भरी हुई है कि कब उनका भी नंबर लग सकता है।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article