Tuesday, June 25, 2024

नन्हीं इशिता ने राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता देश राग में प्रथम स्थान हासिल कर प्रदेश का बढ़ाया मान

Must read

- Advertisement -

राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता (देश राग) में ईशिता रही प्रथम
नृत्य धाम कला समिति भिलाई ने किया था प्रतियोगिता का आयोजन

कोरबा :- नन्ही ईशिता ने एक बार फिर साबित कर दिया की कला ,उम्र की महोताज नही होती ।
6 से 12 अक्टूबर तक भिलाई में नृत्य धाम कला समिति के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता (देशराग) में नन्ही ईशिता ने बेतरीन प्रदर्शन करते हुए सब जूनियर वर्ग प्रथम स्थान प्राप्त किया।साथ ही इनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर संस्कृति वैभव पुरस्कार से नवाजा गया। 6 दिनों तक चलने वाली इस संगीत नृत्य गायन वादन की प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से 1500 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं । इशिता की प्रस्तुति की दर्शकों व निर्णायकों ने काफी सराहना की तथा आगे होने वाले प्रतियोगिता के लिए ईशिता को अपनी शुभकामनाएं दी ।

विदित हो कि अभी हाल में ही इशिता ने 10 वी कल्चरल ऑप्म्पियड ऑफ परफोर्मिंग आर्ट 2022 दुबई – UAE में कथक नृत्य सब जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान (गोल्ड मेडल) हासिल कर पुरे देश को गौरवान्वितन किया है। इसके पूर्व भी इशिता कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहरा चुकी है । अभी इशिता अपने नृत्य गुरु मोरध्वज वैष्णव के सानिग्ध में 4 से 8 जनवरी 2023 को मलेशिया में होने वाले अंतरराष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता की तैयारी में लगी हुई है।महज 9 वर्ष की नन्ही उम्र में ही इस बालिका का अनेको राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदर्शन करना दूसरे बच्चों के लिए भी प्रेरणा बनी हुई है तथा संगीत जगत में इनकी इस उपलब्धि से हर्ष व्याप्त है। ईशिता 4 वर्ष की उम्र से ही कथक नृत्य की शिक्षा अंतर्राष्ट्रीय नृत्य गुरू मोरध्वज वैष्णव से ली रही है।


ईशिता कश्यप केन्द्रिय बिद्यालय एन. टी. पी. सी क्रं.-2 में कक्षा चौथी की छात्रा है। बच्ची की इस उपलब्धि से उनके माता अनिता कश्यप,पिता रघुनन्दन कश्यप, गुरु,सभी संबंधियों एवं विद्यालय परिवार में हर्ष की लहर व्याप्त है ,सभी ने बालिका को शुभकामनाएं एवं उज्जवल भविष्य की कामना की है।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article