Friday, September 20, 2024

        श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर दीपों से जगमगाया रानी गेट का मां दुर्गा मंदिर

        Must read

        भोग भंडारा और जसगीत कार्यक्रम का भी हुआ आयोजन

        कोरबा।अयोध्या में श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रानी गेट स्थित माँ दुर्गा मंदिर दियों की रोशनी से जगमगा उठा। सोमवार को माँ दुर्गा सेवा समिति की पहल पर नगर वासियों के सहयोग से अयोध्या में रामलला के स्वागत के लिए दीप प्रज्वलन महोत्सव मनाया गया। दीप प्रज्वलन के वृहद कार्यक्रम में समिति के पदाधिकारियों सदस्यों सहित स्थानीय नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

        22 जनवरी को सुबह से ही श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर समिति द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। जिसमें सुबह 10:30 बजे से सुंदरकांड का पाठ मां दुर्गा मंदिर रानी गेट में किया गया । दोपहर 1:00 बजे से दशहरा मैदान रानी गेट में भव्य भंडारे का आयोजन किया गया था जहां हजारों भक्तों ने भोग भंडारे में शामिल होकर प्रसाद प्राप्त किया।

        शाम 7:00 बजे से मां दुर्गा मंदिर में दीप प्रज्वलन कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने राम मय माहौल में श्रद्धा और भक्ति के साथ उत्साहित होकर दीप जलाने में भागीदारी निभाई। इस अवसर पर समिति के सदस्यों एवं स्थानीय नागरिकों ने भगवान श्री राम की प्रतिमा की पूजा कर जिले के सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

        रानी गेट माँ दुर्गा मंदिर में  आयोजित दीप प्रज्वलन  के इस कार्यक्रम को लेकर नगर के सभी वर्गों में गजब का उत्साह देखने को मिला। दीयों की रोशनी में मंदिर परिसर की रौनक कई गुना बढ़ गई। जलते दीपक और जगमग रोशनी थल और नभ को रोशनी से भर दिया। रानी गेट दुर्गा मंदिर के आसपास दीप प्रज्ज्वलन  उत्सव पर जमकर आतिशबाजी भी की गई।

        देर रात तक भक्ति रस में डूबे रहे नगरवासी
        मां दुर्गा सेवा समिति रानी गेट द्वारा श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जस गीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था । जस गीत कार्यक्रम में गायक आशीष अन्ना एवं स्थानीय कलाकारों द्वारा श्री राम एवं हनुमान जी की भक्ति गीतों सपर देर रात तक लोग झूमते रहे। जस गीत कार्यक्रम विभिन्न झांकियां भी प्रस्तुत की गई जिन्होंने लोगों का मन मोह लिया।

        समिति ने लोगों को जताया आभार
        कार्यक्रम के अंत में समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने नगर वासियों,पुलिस प्रशासन, नगर पालिका निगम कोरबा के अधिकारियों-कर्मचारियों को समिति द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भरपूर सहयोग प्रदान करने के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article