Friday, October 18, 2024

      राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पाली तानाखार विधानसभा के तुमान व कोरबा विधानसभा के सर्वमंगला मंदिर के पास हसदेव आरती में शामिल हुए विकास महतो

      Must read

      ग्रामीणों के साथ किया भंडारे में प्रसाद ग्रहण

      कोरबा,तुमान।श्री राम जन्मभूमि सेवा समिती के आह्वान पर पुरे देश में निमंत्रण स्वरूप अक्षत आबंटित किया गया। जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पाए उन्होंने अपने अपने ग्राम और शहर स्तर पर श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा की खुशी को विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित करके मनाया ।

      इसी कड़ी में ग्राम तुमान में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूजा अर्चना कर भोग प्रसाद वितरण भंडारा का आयोजन किया गया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य श्री विकास महतो जी उपस्थिति हुए, और ग्राम वासियों को इस शुभ अवसर की बधाई दी ।

      भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य विकास महतो ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम उस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन रहे हैं जिसके लिए हमारी कई पीढ़ियां खप गई । 500 वर्षों से भी अधिक की त्याग, तपस्या और बलिदान के बाद यह सुनहरा अवसर हमारे भाग्य में आया है । यह केवल श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का अवसर नहीं बल्कि भारतवर्ष के आगामी भविष्य का एक नया सूर्योदय है जहां से हमारी गौरवशाली परंपरा के आधार पर एक सुनहरा भविष्य आकार लेगा ।

      कार्यक्रम के पहले आदिशक्ति माता तुमान देवी के पूजा उपरांत ग्राम वासियों के मांग पर उन्होंने माता के मंदिर के छज्जे निर्माण के लिए अपने स्वयं की तरफ से एक लाख रुपए की सहयोग राशि की घोषणा भी की तथा उन्होंने कहा कि यह राशि सिर्फ एक अंश है बाकी सभी ग्रामवासी तथा अन्य श्रद्धालुगण भी अपनी सामर्थ्य अनुसार मदद करेंगे जिससे ही मंदिर निर्माण का पुण्य कार्य संपन्न होगा ।
      इस कार्यक्रम के पश्चात कोरबा विधानसभा के सर्वमंगला मंदिर के समीप हसदेव नदी के तट पर नमामि हसदेव के बैनर तले आयोजित हसदेव आरती में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल हो पूजन अर्चन कर आरती किया व उपस्थित जन समूह को श्री राम मंदिर निर्माण और रामलला जी के प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं बधाईयां प्रेषित किया।

      इस कार्यक्रम में विकास महतो के साथ वरिष्ठ समाजसेवी वी के धर, वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश दुबे, भाजपा जिला महामंत्री संतोष देवांगन, उपाध्यक्ष डॉ. अलोक सिंह, जिला मंत्री संदीप सहगल, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा, दीपक खड़ायत, समीर पांडेय, पंकज प्रजापति, ग्राम तुमान से डा.पवन सिंह, ऋषभ सिंह, विवेक मार्कण्डेय,हरिनारायण सिंह,बूढ़ान सिंह, अमित साहू, राहुल जायसवाल एवं साथी उपस्थित रहे ।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article