Thursday, September 19, 2024

        पुलिस चौकी जोबी में कोटवारों की बैठक और वृक्षारोपण का आयोजन

        Must read


        बैठक में ग्राम सुरक्षा को मजबूत करने ग्राम कोटवारों को दिए गए अहम निर्देश और चौकी परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

        रायगढ़।  जिला पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा-निर्देशन एवं एडिशनल एसपी आकाश मरकाम, एसडीओपी खरसिया प्रभात पटेल के मार्गदर्शन में आज थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक कुमार गौरव साहू और चौकी प्रभारी जोबी उप निरीक्षक आशिक रात्रे द्वारा जोबी क्षेत्र के ग्राम कोटवारों की पुलिस चौकी में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में थाना प्रभारी ने ग्राम कोटवारों को ग्रामीण क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए।

        ग्राम कोटवारों को गांव में होने वाली किसी भी आपराधिक गतिविधि, बाहरी संदिग्ध व्यक्तियों के आने-जाने और अवैध शराब बिक्री या जुआ जैसी अवैध गतिविधियों पर नज़र रखने और तुरंत पुलिस को सूचित करने का निर्देश दिया गया।
        गांव में किसी भी प्रकार के विवाद या झगड़े की स्थिति में शांतिपूर्ण समाधान का प्रयास करने और स्थिति नियंत्रण से बाहर होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए कहा गया।
        कोटवारों से ग्रामीणों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने और उन्हें सरकारी योजनाओं व सुरक्षा कार्यक्रमों की जानकारी देने का आग्रह किया गया।

        आपातकालीन परिस्थितियों जैसे आग, बाढ़ या किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा में त्वरित कार्रवाई करने और पुलिस या अन्य आपातकालीन सेवाओं से तुरंत संपर्क करने की हिदायत दी गई।

        प्रशासन और पुलिस की नियमित बैठकों में भाग लेकर स्थानीय समस्याओं और उनके समाधान के उपायों पर चर्चा करने को कहा गया।

        थाना प्रभारी कुमार गौरव साहू ने इस मौके पर ग्राम कोटवारों को उनकी जिम्मेदारियों की महत्ता बताई और कहा कि कोटवार पुलिस के साथ मिलकर गांव में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

             वृक्षारोपण अभियान

        बैठक के बाद पुलिसकर्मियों और ग्राम कोटवारों ने मिलकर पुलिस चौकी जोबी के परिसर में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर छायादार वृक्ष जैसे पीपल, बरगद और नीम के पौधे लगाए गए, जिससे पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाई जा सके।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article