Friday, October 18, 2024

      पर्यावरण संरक्षण की थीम पर हसदेव ताप विद्युत गृह, कोरबा पश्चिम में बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का किया गया आयोजन 

      Must read

      प्री नर्सरी से लेकर 12 वीं कक्षा तक के बच्चों ने लिया हिस्सा

      अधिकारियों ने उपस्थित रह कर किया बच्चों का उत्साहवर्धन

      कोरबाभारत सरकार के मिशन लाइफ स्टाइल फॉर इन्वायरनमेंट कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्य अभियंता संजय शर्मा के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त मुख्य अभियंता (एस. एंड एस.सी.)पी.भास्कर राव के निर्देशन में एच.टी.पी.पी, कोरबा पश्चिम में दिनांक 25.05.2023 से 05.06.2023 तक आम जनमानस के बीच पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुकता के प्रचार प्रसार हेतु विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा हैं ।

      इसी श्रृंखला में दिनांक 2 जून 2023 को बच्चों में पर्यावरण अनुकूल आदतों एवं व्यवहार को विकसित करने हेतु चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्री नर्सरी से लेकर 12 वीं कक्षा तक के बच्चे शामिल थे । इस प्रतियोगिता में बच्चों को आयुसीमा के आधार पर चार वर्गों में विभक्त किया गया प्री नर्सरी से कक्षा एक तक, कक्षा दो से कक्षा 5 वीं तक, कक्षा 6 से कक्षा 8 वीं तक तथा कक्षा 9 से कक्षा 12 वीं तक ।

      इस प्रतियोगिता में बच्चों ने बड़े उत्साह से भाग लिया तथा पर्यावरण से संबंधित सुंदर चित्रकारी की । बच्चों ने विभिन्न रंगों के माध्यम से अपनी कला का परिचय देते हुए अपनी भावनाओं को चित्रित किया । इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता आर.के साव एवं पी.के जैन, सहायक प्रबंधक (पर्यावरण) विकास उइके, सहायक अभियंता दीपक कुमार एवं प्रिया मिश्रा ने कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित होकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया ।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article