Friday, September 20, 2024

        शहरी क्षेत्र में हो रहा जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन, कलेक्टर हुए शिविर में शामिल, 10 से ज्यादा सेवाओं से जुड़े आवेदनों के निराकरण हेतु लगाए जा रहे शिविर

        Must read

        सरगुजा।कलेक्टर विलास भोसकर मंगलवार को नगर निगम अंबिकापुर द्वारा शहरी क्षेत्र में आयोजित किए जा रहे जनसमस्या निवारण शिविर में पहुंचे। नमनाकला स्थित सियान सदन में आयोजित शिविर में पहुंचकर कलेक्टर ने आवेदनों के लिए जाने और उनके निराकरण की प्रक्रिया का जायजा लिया।

        उन्होंने यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में स्वयं की बीपी और शुगर की जांच भी करवाई। इस शिविर में माता राजमोहिनी देवी वार्ड और नमनाकला वार्ड को शामिल कर यहां के आवेदकों के आवेदन लिए गए। नगर निगम आयुक्त श्री प्रकाश सिंह राजपूत ने बताया कि शिविर के समापन तक विभिन्न मांगों और शिकायतों से जुड़े 117 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में यथासंभव आवेदनों के निराकरण का भी प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सियान सदन के साथ ही प्राथमिक शाला, आदिवासी पारा में भी शिविर का आयोजन किया गया जिसमें भगवानपुर वार्ड और रवींद्र नाथ टैगोर वार्ड शामिल रहा।शिविर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, पेयजल, विद्युत, सड़क, नाली मरम्मत या निर्माण कार्य, आवास संबंधी आवेदन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, संपत्ति कर, नामांतरण, भवन निर्माण अनुमति, नियमितीकरण, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, राजस्व प्रकरण आदि के आवेदन लिए जा रहे हैं।

        आगामी दिनों में यहां होंगे शिविर
        31 जुलाई को गौरव पथ मंगल भवन और भारतेंदु भवन स्टेडियम परिसर, 01 अगस्त को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुराना पंचायत भवन और प्राथमिक शाला सत्तीपारा, 02 अगस्त को स्वर्णकार भवन कैलाश मोड़ और शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल और 03 अगस्त को सामुदायिक भवन जगन्नाथ मंदिर के पास और विश्वकर्मा मंदिर परिसर में जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया जायेगा।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article