Tuesday, June 25, 2024

स्व. केशवलाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बालको इलेवन और पुलिस इलेवन के बीच होगी टक्कर

Must read

- Advertisement -

एसईसीएल कुसमुंडा को बालको इलेवन तो सीएसईबी पश्चिम को पुलिस इलेवन ने हराया

फाइनल मैच आज सोमवार 27 फरवरी की शाम 07:00 बजे होगा आयोजीत

कोरबा :- स्व. केशव लाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 में कल हुए 2 सेमीफाइनल मैच के बाद आज सोमवार 27 फरवरी को होने वाले फाइनल मैच में बालको इलेवन और पुलिस इलेवन की टीम पहुंच गई है। शाम 7 बजे दोनों टीम के बीच मुकाबला होगा।


रविवार को हुए सेमीफाइनल मैच के पहले मुकाबले में एसईसीएल कुसमुंडा ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन लगातार विकेट गिरते चले जाने से टीम 11वें ओवर में ही 76 रन बनाकर आऊट हो गई। जवाब में उतरी बालको इलेवन की टीम ने 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। बालको इलेवन की टीम से खिलाड़ी अरविंद मानिकपुरी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए, उन्होंने 10 गेंद में 35 रन बनाया।


इसी तरह दूसरा मैच पुलिस इलेवन और सीएसईबी पश्चिम के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पुलिस की टीम शुरुआत में दबाव में रहे हालांकि बाद में 2-3 बल्लेबाजों की अच्छी पारी खेलने से टीम ने सम्मानजनक 108 रन बना लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसईबी पश्चिम की टीम को पुलिस इलेवन ने शुरू से ही गेंदबाजों के दम पर दबाव में रखा और लगातार टीम के विकेट गिराते रहे। जिससे टीम 8वें ओवर में ही 49 रन के स्कोर पर ऑल आऊट हो गई। इस तरह पुलिस इलेवन ने में जीत लिया। पुलिस इलेवन के खिलाड़ी कवि को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 22 बॉल में 51 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।

अतिथियों ने लिया मैच का भरपूर आनंद


बालको एवं एसईसीएल कुसमुंडा की टीम के बीच हुए मैच में अतिथि के रूप में बालकों के हेड इंफ्रास्ट्रक्चर नीरज सिंह अपनी धर्मपत्नी नीतू सिंह के साथ पहुंचे। साथ ही कॉरपोरेट कम्युनिकेशन मानसी चौहान, जनसंपर्क अधिकारी विजय बाजपेयी भी रहे। इसके अलावा जिला जेल के सहायक जेल अधीक्षक विजयानंद सिंह, चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज बालको नगर के अध्यक्ष सुमेर डालमिया भी अतिथि के रूप में पहुंचे थे। साथ ही शासकीय अभिभाषक रोहित राजवाड़े मंचस्थ रहे।

इसी तरह पुलिस और सीएसईबी पश्चिम के टीम के बीच हुए मैच में अतिथि के रूप में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएन केसरी, जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज, भाजपा के पूर्व महामंत्री नवीन पटेल,भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडे, कोरबा सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं प्रतियोगिता में प्लेयर ऑफ द मैच के प्रायोजक जगदीश सोनी, चेंबर ऑफ कॉमर्स कोरबा के अध्यक्ष योगेश जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, महामंत्री विनोद अग्रवाल व कोषाध्यक्ष ओमी रामानी उपस्थित हुए। इसके अलावा डीएसपीएम के सीई श्री बघेल की धर्मपत्नी सोनिया बघेल सीएसएबी से रेणुका एवं दर्री सीएसपी आईपीएस रोबिनसन गुड़िया जी की धर्मपत्नी आकांक्षा भी अतिथि रही। अतिथियों ने सेमीफाइनल के दोनों मैच का भरपूर आनंद लिया। कोरबा प्रेस क्लब द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया गया।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article