Friday, October 18, 2024

      पति,पत्नी के बीच आई वो फिर जब युवक की पत्नी को पता चला तो हो गया बड़ा कांड

      Must read

      उत्तर प्रदेश। यू पी के प्रतापगढ़ जिले में एक बेहद दुखद और चौंकाने वाली घटना घटी है, जिसने पति-पत्नी के रिश्ते को कलंकित कर दिया। इस घटना में पति ने अपनी पत्नी को शरबत में जहर मिलाकर पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना के पीछे पति-पत्नी के बीच तनाव और पति का दूसरी महिला से प्रेम प्रसंग था, जिसके कारण हंसता खेलता परिवार बर्बाद हो गया ।

      पति ने अपनी पत्नी को विश्वास दिलाने के लिए वही जहरीला सिरप अपनी मां को पिला दिया, लेकिन पत्नी को दिए गए जहर की ओवरडोज के कारण अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

        झगड़े के बाद बनाया मौत का प्लान

      मामले की शुरुआत प्रवीण पांडे और उनकी पत्नी सन्नू देवी के बीच लंबे समय से चल रहे झगड़े से हुई. उन्होंने 2017 में शादी कर ली और उनके दो बच्चे भी हैं। शादी के कुछ समय बाद ही प्रवीण का दूसरी महिला से अफेयर शुरू हो गया। जब सन्नू को प्रेम संबंध के बारे में पता चला तो उसने अपने पति को कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रवीण ने अपना प्रेम संबंध जारी रखा। यह स्थिति सन्नू के लिए मानसिक और भावनात्मक तनाव का कारण बन गई।

      पहले भी हुई थी हत्या की कोशिश

      सन्नू के भाई नीरज मिश्रा ने पुलिस को बताया कि प्रवीण ने पहले भी सन्नू की हत्या की योजना बनायी थी. एक बार उसने बाथरूम के पास बिजली का तार छोड़ दिया था, जिससे सन्नू की जान को खतरा हो सकता था। हालांकि सन्नू की जान किसी तरह बच गई. इस घटना के बाद सन्नू ने अपने पति से कई सवाल पूछे, लेकिन प्रवीण ने उन सवालों को नजर अंदाज कर दिया. आख़िरकार प्रवीण ने इस बार जहर मिलाकर अपनी पत्नी की जान लेने की योजना बनाई.

      राखी बंधवाकर बहन बनाया फिर लिव इन में रहने लगा

      इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि प्रवीण जिस महिला से प्यार करता था  उसने उससे राखी भी बंधवाई थी. प्रवीण कूरियर का काम करता था और पहले कुंडा में मुस्कान नाम की लड़की को पढ़ाता था। इसी दौरान उनके बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया और दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। जब सन्नू को अपने पति के धोखे के बारे में पता चला तो उसका दर्द बढ़ गया, जिससे उसके जीवन में और अधिक तनाव आ गया।

         पुलिस जांच और सबूत

      घटना के बाद जब पुलिस ने प्रवीण के घर की तलाशी ली तो उन्हें कीटनाशक की एक बोतल मिली, जिसे प्रवीण ने सिरप में मिलाकर सन्नू को दे दिया. थानाध्यक्ष हथिगवां नंदलाल ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने प्रवीण के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या प्रवीण ने हत्या की योजना पहले से बनाई थी और क्या इसमें कोई और भी शामिल था।

      रिश्तों में विश्वास और प्यार की कमी

      इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि जब किसी रिश्ते में विश्वास और प्यार की कमी होती है तो वह रिश्ता बर्बाद हो जाता है। प्रवीण और सन्नू का रिश्ता भी इसी बर्बादी का शिकार हो गया. एक पति के प्रेम संबंधों और झगड़ों ने एक परिवार को तोड़ दिया और एक माँ को उसके बच्चों से दूर कर दिया।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article