Friday, October 18, 2024

      पुलिस अधीक्षक ने किया थाना धरमजयगढ़ और चौकी रैरूमाखुर्द का वार्षिक निरीक्षण

      Must read

      गंभीर अपराधों की समयसीमा में जांच के निर्देश, बेहतर ड्यूटी के लिए जवानों को किया प्रोत्साहित

      रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक रायगढ़ दिव्यांग कुमार पटेल ने बुधवार को थाना धरमजयगढ़ और चौकी रैरूमाखुर्द का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान थाना धरमजयगढ़ में  पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी, निरीक्षक कमला पुसाम ठाकुर (थाना प्रभारी धरमजयगढ़), उप निरीक्षक मनीष कांत (चौकी प्रभारी रैरूमाखुर्द) और थाने के अन्य पुलिस स्टाफ उपस्थित रहे।

      निरीक्षण की शुरुआत में पुलिस अधीक्षक को सशस्त्र जवानों ने सलामी दी, पुलिस अधीक्षक ने बेहतर टर्न आउट के लिए कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। पुलिस अधीक्षक ने परेड का निरीक्षण करते हुए जवानों की राइफल एक्सरसाइज देखी और राइफलों की नियमित सफाई के निर्देश दिए।

      निरीक्षण के दौरान लंबित अपराध, मर्ग, शिकायतें और जप्ती माल की गहन समीक्षा की गई। गंभीर अपराधों और शिकायतों पर विशेष ध्यान देते हुए पुलिस अधीक्षक ने आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने थाने के जरायम रजिस्टर, ग्राम अपराध पुस्तिका, माल खाना, बंदी कक्ष, और अन्य रजिस्टरों का भी निरीक्षण किया।

      इसके अलावा, थाना परिसर की भूमि की जानकारी ली गई और एसडीओपी और थाना प्रभारी को भूमि का पुनः सीमांकन कराकर बाउंड्री निर्माण हेतु शीघ्र प्रस्ताव पीडब्लुडी को भेजने के निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाने में कर्मचारियों के लिए नए बैरक का प्रस्ताव स्वीकृत हो चुका है, जिसका निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा।

      निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों और कर्मचारियों से उनकी व्यक्तिगत और ड्यूटी से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने सभी को बेहतर ड्यूटी करने और थाने में आने वाले हर व्यक्ति से सद्भावपूर्ण व्यवहार करने के निर्देश दिए। धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए इसे नियमित रूप से जारी रखने के निर्देश भी दिए।

      निरीक्षण के अंत में पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों ने थाना परिसर में पौधरोपण किया और पौधों की उचित देखभाल का निर्देश दिया। निरीक्षण दौरान एसपी स्टेनो अशोक देवांगन, रीडर प्रधान आरक्षक हीरा सिदार भी उपस्थित रहे ।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article