Friday, September 20, 2024

        महापौर ने किया वार्ड क्र. 27 गायत्री नगर का दौरा

        Must read

        बस्तीवासियों से की भेंट, जानी समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश

        कोरबा 26 जून 2024  । महापौर राजकिशोर प्रसाद ने आज जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 27 गायत्री नगर बस्ती का दौरा किया। वहॉं के नागरिकों से भेंट की, पानी, बिजली, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं से जुड़ी समस्याओं की जानकारी ली, बस्तीवासियों से चर्चा की तथा समस्याओं के निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
        नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्रमांक 27 के गायत्री नगर मोहल्ले के लोगों के द्वारा महापौर  राजकिशोर प्रसाद से मिलकर अपने क्षेत्र का भ्रमण करने का आग्रह किया गया था. इस पर संज्ञान लेते हुए महापौर राजकिशोर प्रसाद में वहां के पार्षद राजेंद्र सूर्यवंशी के साथ मिलकर अधिकारियों के साथ अलसुबह गायत्री नगर क्षेत्र का दौरा किया. वहां के लोगों ने बताया कि विगत कुछ दिनों से यहां पानी की कुछ समस्या बनी हुई है. कई लोगों के द्वारा अवैध टुल्लू पंप लगा दिए जाने से उन्हें पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है तथा पानी का प्रेशर कम हो जाता है। इस पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वहां उपस्थित सहायक अभियंता राकेश मसीह और उप अभियंता रमेश सूर्यवंशी से तत्काल पानी सप्लाई को सुचारू रूप से बहाल करने के लिए निर्देशित किया, इस पर सहायक अभियंता राकेश मशीह ने बताया कि गायत्री नगर क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति थोड़ा भिन्न है. यहाँ मानिकपुर की पोखरी खदान के ऊपर डंपिंग पर घर बने हुए हैं, पाइपलाइन तो बिछी है लेकिन काफी ऊंचाई होने की वजह से पानी का प्रेशर कम हो जाता है और अवैध टुल्लू पंप लगा दिए जाने के कारण पड़ोसियों को पर्याप्त पानी नहीं मिलता है. महापौर राजकिशोर प्रसाद ने उन ऊंचाई वाले क्षेत्र के लिए पाइप लाइन में अलग से कंट्रोल वाल्व लगाकर पानी के प्रेशर को उचित प्रबंध करने का निर्देश दिया, कुछ क्षेत्र में सफाई की समस्या भी वार्ड वासियों ने बताया. इस पर तुरंत सफाई से संबंधित अधिकारी को फोन करके वहां की समस्या से अवगत कराया और तत्काल उसके निराकरण करने का निर्देश भी दिया।
        दौरे में महापौर राजकिशोर प्रसाद के साथ वहां के पार्षद राजेंद्र सूर्यवंशी, सुनील यादव, भानु साहू, जीवन साहू, रघुवीर पटेल, नागेश्वर राठौर, संतोषी साहू, रामबली, निगम के सहायक अभियंता राकेश मसीह, उप अभियंता रमेश सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी उपस्थित रहे।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article