Friday, October 18, 2024

      मतदान कार्य को निर्बाध संपादित करने के लिए प्रशिक्षण में दी जा रही जानकारियों को बारीकी से समझें- जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक कुमार अग्रवाल

      Must read

      कलेक्टर  अग्रवाल ने प्रशिक्षण का लिया जायजा

      गरियाबंद, 13 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  दीपक कुमार अग्रवाल के निर्देश पर लोकसभा निर्वाचन में मतदान कार्य को निर्बाध रूप से संपादित करने के लिए मतदान अधिकारियों को लगातार प्रशिक्षण में दिया जा रहा है। इस कड़ी में आज आईटीएस कॉलेज गरियाबंद एवं शासकीय वीर सुरेन्द्र साय महाविद्यालय गरियाबंद में मतदान केन्द्रों के लिए पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी क्रमांक-1, 2 एवं 3 में लगे अधिकारियों को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान कलेक्टर ने विभिन्न प्रशिक्षण कक्षों में पहुंचकर कहा कि मास्टर ट्रेनर्स द्वारा प्रशिक्षण में दी जा रही जानकारियों को बारीकी से समझें, ताकि मतदान के दिन यदि कोई समस्या आए तो तत्काल उसका निराकरण आपके द्वारा ही किया जा सके।

      सभी प्रशिक्षाणार्थी ईवीएम और वीवीपेट मशीन की गतिविधियों को स्वयं संचालित कर देखे। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि यदि पहली बार मतदान करवाने की ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे अधिकारी प्रशिक्षण में दी जा रही सभी नियमों का बेहतर तरीके से रखे, ताकि किसी भी प्रकार की गलती होने की संभावना न होने पाए। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों ने सभी पीठासीन और मतदान अधिकारियों को कहा कि निर्वाचन कार्य मे मतदान करवाने के साथ-साथ अपने मताधिकार का उपयोग भी करना जरूरी है, इसलिए सभी फार्म-12 भरकर जरूर दें। प्रशिक्षण में मतदान केन्द्रों के अधिकारियों ने ईवीएम मशीनों के साथ प्रशिक्षण प्राप्त किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ  रीता यादव, एडीएम  अरविन्द पाण्डेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  राकेश कुमार गोलछा, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत, पंकज डाहिरे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  विशाल महाराणा, सहायक रिटर्निंग अधिकारी अर्पिता पाठक, मास्टर ट्रेनर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article