Saturday, October 19, 2024

      जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत सारागांव महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया गया मतदाता जागरूकता अभियान

      Must read

      जांजगीर-चांपा 4 सितम्बर 2023। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत शत प्रतिशत मतदान के लिए युवा, नवाविहाहित वधु, दिव्यांगजन, थर्डजेंडर , बुजुर्ग, पुरूष, महिला सहित सभी वर्ग के मताधिकार के उपयोग के लिए जागरूक किया जा रहा है।

      जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगो को जागरूक करने के लिए विविध आयोजन किये जा रहें हैं। इसके तहत शासकीय नवीन महाविद्यालय सारागांव मे मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं द्वारा मतदान के अधिकार हेतु जागरूकता दिखाई, आओ हम सब मिलकर मतदान करें मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करें, का नारा लगाकर महाविद्यालय से टोली बाहर की तरफ प्रस्थान किये। रास्ते में गांव के नागरिकों को मतदान के अधिकार के बारे में जागरुक करते हुए खेत खलिहान में पहुंच गए जहां पहुंचकर किसानों को मतदान के बारे में जानकारी दी गई और बिना लालच के निर्भीक होकर मतदान करने को कहा गया। छात्र-छात्राओं द्वारा गांव नगर हो या खेत खलिहान जन-जन तक पहुंचेगी स्वीप अभियान, का नारा लगते हुए सभी को संदेश दिया गया। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के स्वीप प्रभारी वाई के साह तथा छात्रों का नेतृत्व कैंपस एंबेसडर शालिनी राठौर एवं सीमांत कर्ष के द्वारा किया गया। इस अवसर पर सर्वश्री सहा. प्राध्यापक एन के अजगल्ले, प्रकाश कर्ष, ज्ञानेंद्र, राहुल, प्रियंका, निधि, प्रीति, अदिति, भागवत, यश कुमार, तथा महाविद्यालय के अन्य छात्र-छात्रा टीम उपस्थित थे।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article