Tuesday, September 17, 2024

        उत्तरा रामटेके ने जिला सहित राज्य नाम किया रोशन

        Must read

        जे.के. प्राइड ऑफ छत्तीसगढ़ सीजन-4 इवेन्ट में मिसेज क्लासिक कैटेगिरी में 3rd रनर अप रहीं मिसेज उत्तरा रामटेके

        दुर्ग।छत्तीसगढ़ के भिलाई सेक्टर-8 में रहने वाली उत्तरा रामटेके ने जिला सहित राज्य का नाम रोशन किया है। दुर्ग के रोमन पार्क होटल में जे.के. प्राइड द्वारा आयोजित मिस एंड मिसेज छत्तीसगढ़ प्रतियोगिता में एक और उपलब्धि हासिल कर जिले सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है।

        आयोजित कार्यक्रम में स्वीमिंग राउण्ड, क्रियेटिविटी, वैलेन्ट राउण्ड, ग्राउन राउण्ड प्रश्नोतरी कुल 4 राउंड की रैंकिग में उत्तरा रामटेके ने मिसेस छत्तीसगढ़ में अपना शानदार टैलेन्ट व डांस परफारमेंस देते हुए ये उपलब्धि हासिल की। सनफ्लावर लुक में व प्रश्नोत्तरी मे एंजल लुक के साथ जवाब बहुत ही गाउन राउण्ड में प्रश्नों के शानदार तरीके से दिया, सनफ्लावर लुक में व प्रश्नोत्तरी में एंजल लुक के साथ गाउन राउण्ड में उत्तरा रामटेके ने ये खिताब अपने नाम किया।

        बता दें कि उत्तरा रामटेके एक सफल इंटरनेशनल टैरो कार्ड रिडर भी है। साथ ही उन्होंने महिला क्रिकेट में भी कप्तानी करते हुए अपने प्रतिभा के बलबूते भिलाई वासियों मे चर्चित महिला खिलाड़ी के रूप में जानीं जाती हैं।मिसेज रामटेके ब्यूटीशियन भी हैं।

        मिसेज रामटेके इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और इष्ट मित्रों के सहयोग से ही होना बताती हैं और सभी का आभार व्यक्त करती हैं।

        1981 में जन्मी उत्तरा रामटेके भिलाई में ही पली बढ़ी और प्रारंभिक से लेकर स्नातकोत्तर शिक्षा भिलाई में ही की।
        कॉलेज की पढ़ाई पूर्ण करने के पश्चात ही इनकी शादी हो गई।मिसेज रामटेके बताती हैं 2007 से इनकी जीवन कुछ समय के लिए अचानक रूक सी गई थी, 2013 में इन्होंने एक पुत्र को जन्म दिया तभी से इन्होंने कुछ ऐसे दौर भी देखा जो लोगों के तकलीफों को और करीब ले गया। इनकी जानवारों के प्रति लगाव उनके दर्द को भी पहचानते हुए इनकी माता गीता देवी व पिता स्व. मशाराम के साथ हमेशा बना हुआ था। हौसले को लेकर ये अपनी आगे की लाईफ में ऐसे ही ग्रो करती हुई एक इंटरनेशनल सफल टैरो कार्ड रिडर का खिताब से सम्मानित हुई।

        दिल्ली और मुम्बई से सम्मान प्राप्त कर NGO(PFA) से भी जुड़कर इनका कार्य सराहनिय रहा, उड़ान एक मंजिल नारी समूह में भी जुड़कर महीलाओं को सफलता का मार्ग दर्शक भी बनाने में इनका बहुत योगदान रहा है। मिसेज छत्तीसगढ़ 3rd रनर अप के अपने उपलब्धि के साथ अपनी शिडिंग के जरीये ये कई लोगों को डिप्रेशन, सुसाइड थॉट, मायूसी और परेशानी से बाहर निकालने का असीम प्रयास करते हुए कई लोगों को जीने की राह दिखाई है।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article