Friday, June 14, 2024

सर्वब्राम्हण समाज के लिए 35 लाख रू. के विकास कार्यो की सौगात दी राजस्व मंत्री एवं कोरबा सांसद ने

Must read

- Advertisement -

20 लाख रू. के निर्माण कार्यो का लोकार्पण व 15 लाख रू. के विकास कार्यो का हुआ भूमिपूजन

कोरबा :- 14 जनवरी 2023,कोरबा के सर्वब्राम्हण समाज के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 35 लाख रूपये के विभिन्न विकास कार्यो की सौगात दी है। उनके द्वारा 20 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन, सांस्कृतिक हाल व नवनिर्मित बाउण्ड्रीवाल का लोकार्पण आज किया गया, वहीं ब्रम्हवाटिका में 15 लाख रूपये के विभिन्न विकास कार्यो का भूमिपूजन भी सम्पन्न हुआ।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा मिनीमाता कालेज के पीछे स्थित वार्ड क्र. 25 के अंतर्गत आने वाले ब्रम्हवाटिका परिसर में विधायक मद से 14 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन व बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कराया गया है। इसी प्रकार वहीं पर सांसद मद से 06 लाख रूपये की लागत से सांस्कृतिक हाल बनवाया गया है। इन निर्माण कार्यो का लोकार्पण आज प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवं कोरबा सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत के गेस्ट आफ आनर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उनके हाथों किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, खाद्य आयोग के सदस्य श्री हरीश परसाई तथा एम.आई.सी.के सदस्यगण, पार्षदगण व एल्डरमेनगण उपस्थित थे। वार्ड क्र. 25 में स्थित उक्त ब्रम्हवाटिका के पास सांसद निधि से 15 लाख रूपये की लागत से पेवर ब्लाक रोड, विद्युतीकरण कार्य व अन्य विकास कार्य भी किए जाने हैं, जिनका भूमिपूजन भी आज सम्पन्न किया गया।

सर्वसमाज के हित में कार्य करना, मेरा संकल्प

इस मौके पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश को मार्गदर्शन देने वाले ब्राम्हण समाज के इस गरिमापूर्ण कार्यक्रम में आने का आज अवसर मिला, मुझे इस बात की अत्यंत प्रसन्नता है। उन्होने कहा कि सभी समाज के हित में कार्य करना, मेरा दृढ़ संकल्प है, इसी को ध्यान में रखते हुए कोरबा के सभी समाजों के लिए लगातार उनके अपने भवनों का निर्माण कराया जा रहा है, 14 साल के विधायक कार्यकाल का अधिकांश फंड सामाजिक भवनों के निर्माण में खर्च किया गया है। उन्होने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने प्रारंभ में ही कहा था कि हमें सभी समाजों के लिए उनके धार्मिक, सांस्कृतिक व सामाजिक विषयों पर पूरा सहयोग देने के लिए पूरी इच्छाशक्ति के साथ कार्य करना हैं, सामाजिक भवनों के निर्माण का प्रमुख उद्देश्य यही है कि सभी समाजों को अपने सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए उनके अपने भवन हों, जहॉं पर वे बिना किसी अडचन के अपने कार्यक्रम आयोजित कर सके। श्री अग्रवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमने अपने इस संकल्प को पूरा कर लिया है, यदि किसी भी समाज के भवन बनने से छूट रहे होंगे तो इसकी जानकारी मिलने पर भवन अवश्य बनाए जाएंगे। उन्होने कहा कि कोरबा में सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य व अधोसंरचना विकास पर व्यापक कार्य हुए हैं, जिनसे आप सभी परिचित हैं।

सर्वसमाज व आमजन की सेवा हमारा कर्तव्य

इस अवसर पर कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम जनता द्वारा चुने गए उनके अपने प्रतिनिधि है, उन्होने हम पर विश्वास व्यक्त कर हमें अपना प्रतिनिधि बनाया है, अतः सभी समाज एवं आमजन की सेवा करना, उनकी विकास संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति करना, उनके सुख-दुख में साथ खडे़ रहना, हमारा प्रथम कर्तव्य बनता है। उन्होने आगे कहा कि ब्राम्हण समाज अपने आप में परिपूर्ण है तथा यह समाज हम सबको ज्ञान देने का कार्य करता है, समाज के नागरिकबंधुओं से मेरा आग्रह है कि वे लगातार समाज में ज्ञान का प्रकाश फैलाएं, प्रेम बांटें और प्रेम की गंगा बहाएं। श्रीमती महंत ने कोरबा के विकास में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की भूमिका का रेखांकित करते हुए कहा कि जो कार्य कोई न कर सकें, वह कार्य राजस्व मंत्री के द्वारा निश्चित रूप से कर दिया जाता है, यहीं उनकी पहचान है तथा यहीं उनकी कार्यशैली है।

समाज ने जो भी मांगा वह मिला

इस अवसर पर सर्वब्राम्हण समाज के सचिव डॉ.संजय तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सर्वब्राम्हण समाज के इस परिसर के विकास, पुराने भवन के निर्माण, अहाता बाउण्ड्रीवाल निर्माण, नया भवन निर्माण व अन्य विविध विकास कार्यो हेतु राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल एवं सांसद श्रीमती महंत का लगातार आशीर्वाद व सहयोग समाज को मिला है, समाज ने जब भी उनसे जो मांगा, उन्होने आवश्य दिया है, जिसके लिए मैं उनके प्रति समाज की ओर से धन्यवाद व साधुवाद देता हॅू। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन संगठन की संरक्षिका शोभना परसाई ने किया।

इस अवसर पर सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही खाद्य आयोग के सदस्य हरीश परसाई, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री उषा तिवारी, एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, सपना चौहान व सुखसागर निर्मलकर, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी, राजेन्द्र सूर्यवंशी, एल्डरमेन रूपा मिश्रा, अभिनव तिवारी, सूरज महंत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर, कुसुम द्विवेदी, सुरेश अग्रवाल, दुष्यंत शर्मा, सर्वब्राम्हण समाज के अध्यक्ष अरूण शर्मा, सचिव डॉ.संजय तिवारी, रश्मि शर्मा, रश्मिी सिंह, सील तिवारी, बिमलेश मिश्रा, अखिलेश पाण्डेय, पूर्व पार्षद सुधीर शर्मा, पूर्व एल्डरमेन सत्येन्द्र दुबे, राजेन्द्र तिवारी, रामू पाण्डेय, डॉ.गायत्री नायक, कैलाश शर्मा, सत्यम शुक्ला, मदन मोहन पाण्डेय, मनोरमा शर्मा, हेमंत शर्मा, डॉ.एस.एस. मिश्रा, लक्ष्मी महंत, इंदु जोशी आदि के साथ काफी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article