Friday, October 18, 2024

      शहरी क्षेत्रों में शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा

      Must read

      अम्बिकापुर एवं लुण्ड्रा विधायक और कलेक्टर ने अटल आवास वार्ड 04 में आयोजित शिविर में पहुंचकर योजनाओं का लाभ लेने लोगों को किया प्रेरित

      मौके पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 10 महिलाओं को किया गया लाभान्वित, स्वच्छता दीदियों को 10 नए ई रिक्शा का वितरण, 25 लोगों को मिले नवीन आयुष्मान कार्ड

      अंबिकापुर।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने एवं इन योजनाओं से वंचितों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से विकसित  भारत संकल्प यात्रा की शुरूआत की गई है। जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में यात्रा के सफल आयोजन के पश्चात शुक्रवार को शहरी क्षेत्र में संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई।

      शुक्रवार को अम्बिकापुर के अटल आवास वार्ड नम्बर 04 में वार्ड क्रमांक 1 से 5 एवं 7 से 10  तक के लोगों हेतु शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में अम्बिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज, कलेक्टर विलास भोस्कर, नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में योजनाओं से सम्बंधित हितग्राही उपस्थित थे। शिविर में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के द्वारा आमजनों को जनहितैषी योजनाओं की जानकारी दी गई। इस दौरान विभिन्न विभागों से सम्बंधित स्टॉल भी लगाए गए हैं।

      इस अवसर पर अतिथियों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ लेने लोगों को प्रेरित किया। शिविर में योजनाओं से वंचित लोगों से आवेदन लेकर निराकरण की भी प्रक्रिया की जा रही है, जिसका लाभ निश्चित रूप से लोगों को मिल रहा है।
      कलेक्टर श्री भोस्कर ने शिविर में उपस्थित लोगों को योजनाओ का लाभ लेने हेतु प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यहां शिविर में सभी को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत केंद्र सरकार की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ देने जिला प्रशासन की टीम उपस्थित है। सभी विभागों के स्टॉल लगाकर आवेदन लिए जा रहे हैं, वहीं निःशुल्क स्वास्थ्य जांच की भी सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सभी इसका लाभ ले एवं आपने आस-पास के लोगों को भी प्रेरित करें।
      इस मौके पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 10 महिलाओं को योजना का लाभ देते हुए गैस चूल्हा वितरण किया गया। स्वच्छता दीदियों को भी 10 नए ई रिक्शा का वितरण किया गया, साथ ही 25 लोगों को नवीन आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया। शिविर में मौजूद लोगों को विकसित भारत बनाने में योगदान देने का संकल्प भी दिलाया गया।

      शहरी क्षेत्रों में पहुचेंगे एलईडी वाहन, नगर निगम अम्बिकापुर में विभिन्न वार्डों में होगा शिविर का आयोजन

      ग्राम पंचायतों में शिविर समाप्त होने के पश्चात अब शहरी क्षेत्रों में एलईडी वाहन के द्वारा लोगों को योजनाओं की जानकारी प्रदान करने विभिन्न वार्डों में एलईडी वाहन पहुचेंगे। रूटचार्ट के अनुसार वाहन विभिन्न वार्डों में शिविर आयोजित होंगे, जहां लोगों को जनहितैषी योजनाओं से लाभान्वित भी किया जाएगा। 19 जनवरी को सुबह अटल आवास वार्ड नम्बर 04 में नगर के वार्ड क्रमांक 1 से 5 एवं 7 से 10  तक के लोगों हेतु तथा दोपहर को खालापारा पंचानन वार्ड 06 में वार्ड नम्बर 06, वार्ड नं 16 से 23 एवं 27 में शिविर होगा। 20 जनवरी को सुबह नमनाकला पानी टकि झंझटपारा वार्ड नं 13 में वार्ड क्र 13,14,24,25,31,32,48 के लोगों हेतु एवं दोपहर को सियान सदन  वार्ड नं 12 में वार्ड नं  11,12,15,26,27,33,47 के लोगों हेतु शिविर होंगे। वहीं 21 जनवरी को सुबह बरेजपारा कम्युनिटी हॉल में वार्ड नं 34 से 39, वार्ड नं 42 से 46 तक के लोगों के लिए शिविर आयोजित होगा।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article