Friday, September 20, 2024

        स्लम स्वास्थ्य योजना में घर बैठे इलाज मिलने से लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

        Must read

        सुप्रिया अपने दो बच्चों के इलाज के लिए पहुँची एमएमयू

        मनेंद्रगढ़ 13 जुलाई 2023।कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा के निर्देशन तथा मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट का संचालन किया जा रहा है। नगरीय निकायों में गली-मोहल्लों में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर गरीब और जरूरतमंद लोगों को स्वास्थ्य जांच और उपचार की सुविधा प्रदान किया जा रहा है। एमएमयू में डॉक्टर की टीम के द्वारा निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श, लैब टेस्ट और दवा की सुविधा प्रदान किया जाता है। नगर निगम चिरमिरी में 2 एवं नगर पंचायत मनेंद्रगढ़, खोंगापानी, झगराखंड व लेदरी में 2 मोबाइल मेडिकल यूनिट का संचालन किया जा रहा है।

        नगर पालिका मनेंद्रगढ़ में गुरुवार को सिविल लाइन मौहारपारा में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। शिविर में वार्ड क्रमांक 16 निवासी श्रीमती सुप्रिया सोनी अपने 2 बच्चों बलराम और कृष्णा के साथ इलाज के लिए पहुँची। बच्चों को सर्दी बुख़ार की शिकायत थी। श्रीमती सोनी ने बताया कि एमएमयू में अच्छा इलाज हुआ और निःशुल्क दवाई दी गई। हम लोग स्वास्थ्य खराब हो जाने पर इलाज के लिये हर बार यहां आते हैं। गरीब तबके के लोग जो इलाज के लिये डॉक्टर के पास नहीं जा सकते हैं वे अपने मोहल्ले में ही एमएमयू में इलाज कराते हैं। उन्होंने लोक कल्याणकारी योजना के क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद ज्ञापित किया।

        नगर पालिका अधिकारी ईशहाक ख़ान ने लोगों को बताया कि एमएमयू में सभी तरह के लैब टेस्ट ब्लड टेस्ट, बीपी, शुगर, मलेरिया, डेंगू, जैसे अन्य 41 प्रकार के जाँच की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध है। अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें और एमएमयू में आने के लिये प्रोत्साहित करें।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article