Saturday, June 22, 2024

एक ऐसी क्रिकेट प्रतियोगिता जहा राष्ट्रगान के बाद शुरू होता है क्रिकेट का घमासान

Must read

- Advertisement -


कोरबा:-कोरबा क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित कोरबा प्रीमियर लीग के तीसरे सत्र का जादू सर चढ़ कर बोल रहा है।
एक ऐसी क्रिकेट प्रतियोगिता जिसका उद्देश जिले की प्रतिभाओं को उचित मुकाम मिलना साथ ही आपस में शांति भाईचारा और निजात अभियान के तहत नशामुक्त कोरबा का संकल्प है।
यही वजह है की प्रत्येक दिन मैच आरंभ होने से पहले न सिर्फ खिलाड़ी अपितु दर्शक गण भी खड़े होकर राष्ट्र गान का सम्मान करते नजर आते है। जैसे ही राष्ट्र गान की धुन सुनाई देती है तो इसको सुनने वाला हर एक शख्स अपने स्थान पर सावधान की मुद्रा में खड़ा होकर अपने राष्ट्र के प्रति गौरव से अपना सर ऊंचा करता है।
वही बात की जाए केपीएल में खेले जा रहे मंगलवार के मुकाबले की तो महालक्ष्मी टाइगर्स और गोल्डन ईगल के मध्य खेला गया जहा टॉस जीतकर पहले गोल्डन ईगल की टीम ने बालेबाजी करने का निर्णय लिया।


महालक्ष्मी टीम की शुरुआत जबरदस्त रही सर्कल के महज 6 ओवरों में बिना विकेट गवाएं 60 रन ताबड़तोड़ बनाए लेकिन सर्कल पाबंदी खत्म होते ही एक- एक कर टीम के सभी खिलाड़ी पवेलियन लौटते नजर आएं।महालक्ष्मी की पूरी टीम 20 वे ओवर में 132 रन बनाकर पवेलियन लौट आई।
महालक्ष्मी की ओर से सर्वाधिक 35 रन कप्तान रंजीत धीमान ने बनाए।
133 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोल्डन ईगल की टीम की शुरुआत धमाकेदार रही कप्तान मुकुल में व्यक्तिगत 60 रनो की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मैच में गोल्डन ईगल की ओर से किफायती गेंदबाजी कर 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लेने वाले हरफनमौला खिलाड़ी शाहबान खान मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार प्रदान किया गया।इस दौरान बतौर अतिथि मोहन सिंह, मैन ऑफ द मैच पुरुस्कार के सहयोगी सतीश गौतम,आयोजन समिति से अनिल द्विवेदी,नीरज शर्मा
व मैच के दौरान बतौर निर्णायक बलबीर सिंह सोढी,विनय अग्रवाल स्कोर के रूप में रविंद्र पटेल मैच सहयोगी मनोज, अभितोश, करन,रितेश,आलोक उपस्थित।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article