Friday, September 20, 2024

        हर घर तिरंगा अभियान के तहत 12 अगस्त को घण्टा चौक में होगा कार्यक्रम

        Must read

        मंत्री लखनलाल देवांगन दिखाएंगे हरी झंडी

        तिरंगा यात्राएं, रैलियों सहित होंगी विभिन्न गतिविधियां

        कलेक्टर ने आमनागरिको से तिरंगा यात्रा में शामिल होने की अपील की

        कोरबा 11 अगस्त 2024/ हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिले में 15 अगस्त तक विभिन्न गतिविधियां आयोजित किए जाएंगे। इसी कड़ी में 12 अगस्त को सुबह 9 बजे घंटाघर चौक में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि लखनलाल देवांगन,श्रम, वाणिज्य और उद्योग मंत्री, तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। कलेक्टर अजीत वसंत ने आमनागरिको से अपील की है कि वे तिरंगा यात्रा में शामिल होकर देश के वीर सपूतों, स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए इस महत्वपूर्ण क्षण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

        कलेक्टर अजीत वसंत ने जिले के अंतर्गत सार्वजनिक उपक्रमों, स्व-सहायता समूहों, सामाजिक संगठनों आदि के समस्त कर्मचारियों एवं उनके परिवार की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने, कॉर्पोरेट और निजी संगठनों को भी सीएसआर संसाधनों सहित भाग लेने और योगदान व प्रोत्साहित करने, राज्य सरकार की वेबसाइटों और सोशल मीडिया का उपयोग कर जागरूकता फैलाने व हर घर तिरंगा कार्यक्रम को वेबसाइट के माध्यम से लिंक करने हेतु निर्देशित किया है।
        तिरंगा यात्रा में युवा, वृद्ध, पुरुष और महिलाएं शामिल हो सकते हैं।
        तिरंगा यात्रा के माध्यम से सभी भारतीय नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज अपने घर पर फहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि आमजन में देश भक्ति की भावना विकसित हो तथा राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान में भी वृद्धि हो। इस अभियान के तहत तिरंगा यात्राएं, तिरंगा रैलियां, तिरंगा दौड़ और मैराथन, तिरंगा कॉन्सर्ट्स, तिरंगा कैनवास, तिरंगा प्रतिज्ञा, तिरंगा सेल्फी, तिरंगा सम्मान व तिरंगा मेला जैसी गतिविधियां आयोजित की जाएगी।

            More articles

            - Advertisement -

                  Latest article