Friday, June 14, 2024

केपीएल सीजन 3 के विजेता बनी ब्लैक पेंथर की टीम

Must read

- Advertisement -


कोरबा :- कोरबा प्रीमियर लीग सीजन 3 का अंतिम व फाइनल मुकाबला ब्लैक पैंथर और गोल्डन ईगल के मध्य सोमवार को खेला गया।

जहा गोल्डन ईगल की टीम लगातार विगत दो वर्षो की विजेता टीम ब्लैक पैंथर के साथ दो दो हाथ करती नजर आई।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लेते हुए ब्लैक पेंथर की टीम ने गोल्डन ईगल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे गोल्डन ईगल की टीम ने 20 ओवर में 133 रन बनाते हुए ब्लैक पेंथर की टीम को 134 रनो का लक्ष्य दिया।

बल्लेबाजी की शुरुआती दौर में ब्लैक पेंथर के खिलाड़ियों कोई खास रन नहीं बना सके और एक एक रन को लेकर जूझती नजर आई। 13 ओवर तक के खेल में ब्लैक पेंथर का 4 विकेट के नुकसान पर 72 रन बनने से मुकाबला रोमांचक बना हुआ था।और सभी का निगाह ब्लैक पेंथर के खिलाड़ी मनोज सिंह के ऊपर टिकी हुई थी।

आखिरकार मनोज सिंह का विस्फोटक पारी ने ब्लैक पेंथर की टीम को यह मुकाबला जिताने में सफल रही।

ब्लैक पेंथर के हरफनमौला खिलाडी मनोज सिंह को मैन ऑफ द टूर्नामेंट के पुरुस्कार से सम्मानित किया गाया साथ ही कलर टीवी,सायकल,मोबाइल और नगद 5 हजार रुपए प्रदान किए गए।वहीं बेस्ट बैट्समैन कमल साहू,बॉलर,निखिल सोनी,और युवा उभरते खिलाड़ी का पुरुस्कार पुष्पराज सीदार को दिया गया।

विजेता टीम ब्लैक पेंथर को 1 लाख 55 हजार नगद व केपीएल ट्रॉफी प्रदान की गई।वहीं उपविजेता टीम गोल्डन ईगल को 55 हजार 555और तृतीय स्थान पर वाली टीम सर्वमंगला लायंस को 22 हजार 222 रुपए नगद प्रदान किए गए।

मुख्य अतिथि जयसिंह अग्रवाल ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए दी बधाई एवं शुभकामना


KPL सीजन 3 का फाइनल मैच व समापन समारोह में पहुंचे मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सभी खिलाड़ियों का प्रशंसा करते हुए कहा की स्वस्थ और सुखी जीवन के लिए खेल अति आवश्यक है।किसी भी प्रतियोगिता में हार जीत लगा रहता है।हारने वालों को कभी निराश नहीं होना चाहिए बल्कि अगले बार बेहतरीन करने की प्रयास करना चाहिए।इस दौरान मंत्री श्री अग्रवाल ने खेल मैदान में उपस्थित सभी खिलाड़ियों सहित दर्शकगणों को नव वर्ष का बधाई एवं शुभकामना दिए।

इस दौरान मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल,सीएसपीजीसीएल संयंत्र कोरबा पश्चिम के मुख्य अभियंता कमलेश डोंगरे,महापौर राजकिशोर प्रसाद,पूर्व कोरबा सीएसपी योगेश साहू,एमआईसी सदस्य अमरजीत सिंह के द्वारा खिलाड़ियों को पुरुस्कृत किया गया।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article