Tuesday, June 25, 2024

जन चौपाल में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं और किया निराकरण

Must read

- Advertisement -


कलेक्टर संजीव झा की पहल पर भू- विस्थापित राधेश्याम को मिलेगा मकान, कलेक्टर ने एसईसीएल प्रबंधन को जल्द मकान उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

सतरेंगा के नौका बिहार समिति की मांग पर 500 लाइफ जैकेट उपलब्ध कराने के निर्देश

जन चौपाल में 132 आवेदन हुए प्राप्त

कोरबा :- 22 नवंबर 2022,कलेक्टर संजीव झा ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जन-चौपाल में आमजनो की समस्याएं सुनी और विभाग के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। आज जन चौपाल में 132 आवेदन प्राप्त हुए। जन-चौपाल में एसईसीएल कुसमुंडा से संबंधित प्रकरण में भूविस्थापित नरईबोध निवासी राधेश्याम कश्यप ने समस्या बताई कि एसईसीएल कुसमुंडा प्रबंधन ने भू अर्जन के बदले उसको उसको रोजगार तो दिया है। लेकिन बसाहट के नियम के बाद भी अब तक बसाहट नहीं दिया गया है और न ही रहने के लिए आवास उपलब्ध कराया है। जिसके कारण वह परेशानी के बीच रहने मजबूर है। इस समस्या पर कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित एसईसीएल कुसमुंडा जीएम को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रभावित को तत्काल बसाहट या मकान आवंटित करने की कार्यवाही किया जाए। इसी तरह सतरेंगा में जय ठाकुर देव नौका विहार समिति की ओर से लाइफ जैकेट की मांग कलेक्टर से की गई। इस पर कलेक्टर संजीव झा ने समिति की मांग को गंभीरता से लेते हुए जल्द 500 लाइफ जैकेट उपलब्ध कराने कहा। इस संबंध में जिला नगर सेनानी के कमांडेंड को निर्देशित करने कहा गया।

जनचौपाल में करतला तहसील के पठियापाली निवासी भुवन सिंह कंवर ने कहा कि वह 80 प्रतिशत श्रवण बाधित दिव्यांग है। 10 वर्ष से दिव्यांग पेंशन की मांग कर रहा है । लेकिन उसे दिव्यांग पेंशन नहीं दिया जा रहा है।
जन चौपाल में कलेक्टर श्री झा ने आवेदक प्रीतम रत्नाकर को ठीक से सुनाई नही देने की उसकी समस्या को देखते हुए तत्काल उसे श्रवण यंत्र और पेंशन दिलाने के लिए आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। जेलपारा नरईबोध निवासी प्रभाकर रत्नाकर ने बीपीएल कार्ड नही बन पाने की समस्या बताई। उन्होंने कहा कि वह बीपीएल कार्ड बनाने के लिए लंबे समय से चक्कर काट रहा है। इस समस्या पर कलेक्टर संजीव झा ने जिला खाद्य अधिकारी को जल्द राशन कार्ड बनाकर देने के निर्देश दिए। जन चौपाल में राताखार निवासी खिलाड़ी राजेश कुमार ने थाईलैण्ड में होने वाले अंतरराष्ट्रीय अर्बन गेम्स ऑफ इंडिया का अंतर्राष्ट्रीय गेम्स के अंतर्गत “उसू” खेल के लिए चयन हुआ है। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उसने आर्थिक सहायता की जरूरत बताई। जिस पर कलेक्टेट संजीव झा ने अधिकारियों को इसके लिए जरूरी मदद के लिए निर्देशित किया।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article