Friday, October 18, 2024

      जनसमस्या निवारण शिविर में पहुँचे कलेक्टर श्री दुग्गा

      Must read

      पंचायत में सिंचाई कूप निर्माण की दी स्वीकृति

      मनेंद्रगढ़, 24 जून 2023।प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप ज़िले के सभी विकासखंडों में कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा के मार्गदर्शन में ‘हमर मुखिया के विजन,खुशहाल सब्बो झन के तर्ज़ पर’ जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

      खड़गवां विकासखंड के ग्राम पंचायत मंझौली में शुक्रवार को पंचायत स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया।

      कलेक्टर श्री दुग्गा क्षेत्र भ्रमण के दौरान शिविर स्थल पहुँचे। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से चर्चा कर पूछा कि किसी को बँटवारा, नामांतरण, जाति, निवास संबंधी समस्या तो नहीं है। सभी का आयुष्मान कार्ड बन गया, मतदाता सूची में नाम जुड़ गया, समय पर राशन मिल रहा, पेंशन का लाभ मिल रहा, गाँव में बिजली पानी की समस्या तो नही। ग्रामीणों ने बताया कि किसी को कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि आप सभी सामूहिक भागीदारी से अपने स्कूल परिसर और गाँव की साफ़-सफ़ाई करें। मौक़े पर प्राप्त आवेदन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री दुग्गा ने पंचायत में सिंचाई कूप निर्माण की स्वीकृति दी और एक हितग्राही का राशन कार्ड तत्काल बनाने के निर्देश दिये। शिविर में माँग और समस्या से संबंधित कुल 35 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर के माध्यम से कुल 70 आयुष्मान कार्ड बनाये गये। शिविर में राजस्व विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और खाद्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

      शिविर में अपर कलेक्टर नयनतारा सिंह तोमर, एसडीएम चिरमिरी बीएस मरकाम, तहसीलदार सुधीर खलखो, विकासखंड शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार गुप्ता उपस्थित थे।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article