Tuesday, June 25, 2024

कलेक्टर संजीव झा ने आईआईटी-जेईई की तैयारी के लिए 17 विद्यार्थियों को वितरित किए टेबलेट-ईयरफोन

Must read

- Advertisement -

टेबलेट से विद्यार्थियों को ऑनलाईन पढ़ाई में मिलेगी मदद

कलेक्टर ने छात्रों को टेबलेट वितरित कर सफलता के लिए दी शुभकामनाएं

कोरबा :- 25 जनवरी 2023,कलेक्टर संजीव झा ने आज नीति आयोग एवं बायजूस के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 17 छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित किए।

कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में आकांक्षी जिला कोरबा के छात्र-छात्राओं को आईआईटी-जेईई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए टेबलेट का वितरण किया गया। पूर्व में भी कलेक्टर श्री झा ने नीट-मेडिकल की पढ़ाई के लिए 17 विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित किए थे। सभी 34 विद्यार्थियों को साडा कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल में आईआईटी और मेडिकल की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग दिया जा रहा है। विद्यार्थियों को टेबलेट मिल जाने से उनके प्रतियोगी परीक्षाओं की ऑनलाइन तैयारी में सहायक होगी। साथ ही विद्यार्थी अपने डाॅक्टर-इंजीनियर बनने के सपने को आसानी से पूरा कर सकेंगे। कलेक्टर श्री झा ने विद्यार्थियों को टेबलेट वितरण करने के साथ सभी विद्यार्थियों को अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही भविष्य के सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन भी किया।


इंजीनियरिंग जैसे महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षा की संपूर्ण तैयारी के लिए छात्रों को टेबलेट के साथ ईयरफोन भी दिये गये है। छात्रों ने बताया कि टैबलेट से ऑनलाईन कक्षायें, स्टडी मटेरियल आदि की सुविधा मिलेगी, जिससे परीक्षा पास करने में सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों ने कहा की टेबलेट एवं स्टडी मटेरियल बाजार से क्रय करने पर महंगा पड़ता। महंगा होने के कारण सभी छात्र स्वयं के व्यय पर खरीदने में सक्षम नहीं थे। टेबलेट मिल जाने पर छात्रों ने संस्था और जिला प्रशासन का आभार जताया। कलेक्टर श्री झा ने कार्यक्रम में स्वामी आत्मानंद स्कूल के 10 छात्र, एन.सी.डी.सी. स्कूल के 04 छात्र एवं शासकीय कन्या साडा स्कूल के 03 छात्रों को टेबलेट वितरित किये गये।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, जिला शिक्षा अधिकारी जी.पी. भारद्वाज, विवेक लाण्डे प्राचार्य स्वामी आत्मानंद पंप हाउस स्कूल, आकाश संस्था से आमरीन सरफराज सहित शिक्षक और विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article