Tuesday, June 25, 2024

भू-विस्थापित को आंख व कान में फाल्ट बताकर नौकरी से वंचित करने पर कलेक्टर संजीव झा ने जताई गहरी नाराजगी, गेवरा जीएम को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

Must read

- Advertisement -

कलेक्टर संजीव झा ने जनचौपाल में आमजनों की सुनी समस्याएं, त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

जनचौपाल में 105 आवेदन हुए प्राप्त

कोरबा :- 27 दिसंबर 2022,कलेक्टर संजीव झा ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में आमजनों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनचौपाल में आज 105 लोगों ने आवेदन प्रस्तुत किए। जनचौपाल में कटघोरा तहसील अंतर्गत ग्राम भिलाई बाजार निवासी महेन्द्र कुमार ने कलेक्टर संजीव झा के समक्ष शिकायत रखी कि एसईसीएल गेवरा खदान के लिए प्रबंधन ने उसकी 0.97 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है। चार वर्ष पहले उसने नौकरी के लिए नामांकन भरा था लेकिन एसईसीएल प्रबंधन ने आवेदक के आंख, कान में फाल्ट बताकर नौकरी नहीं दे रहा है। इस शिकायत को कलेक्टर श्री झा ने गंभीरता से लेते हुए भू-विस्थापित को नौकरी नहीं देने पर प्रबंधन के प्रति नाराजगी जतायी और आवेदक को नियमों के तहत नौकरी देने प्रबंधन को निर्देश दिए। साथ ही दिव्यांगता एक्ट के अनुपालन नहीं करते हुए भू-विस्थापित को अक्षम बताकर रोजगार नहीं देने पर एसईसीएल गेवरा जीएम को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

आज आयोजित जनचौपाल में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत के सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम के आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।


जनचौपाल में ग्राम पंचायत सेंदरीपाली के कुछ ग्रामीणों ने कलेक्टर के समक्ष शिकायत रखी कि सरपंच और सचिव मनमारी करते हैं तथा उन्होंने 14-15वें वित्त की राशि को बिना कुछ कार्य कराये ही आहरण कर लिया है। ग्रामीणों ने शिकायत में कहा कि पंचायत में आधे से अधिक पंचों ने आज तक किसी भी प्रस्ताव पर एक बार में हस्ताक्षर नहीं किया है। पंचों को भी गुमराह किया जाता है। इस शिकायत पर कलेक्टर संजीव झा ने जनपद पंचायत करतला के सीईओ को जांच कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। जनचौपाल में कटघोरा तहसील अंतर्गत ग्राम ढेलवाडीह वार्ड क्रमांक 19 निवासी दिव्यांग रजनीश कुमार ने स्वरोजगार हेतु ढेलवाडीह स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में दुकान आबंटित करने की मांग रखी। इस मांग पर कलेक्टर श्री झा ने कटघोरा जनपद पंचायत के सीईओ को कार्यवाही के लिए निर्देश दिए हैं। जनचौपाल में आवेदक रजनीश कुमार ने कलेक्टर संजीव झा के साथ फोटो खिंचाने का आग्रह किया। उसके आग्रह पर श्री झा ने आवेदक के साथ फोटो भी खिंचाई। आज आयोजित जनचौपाल में उपरोक्त शिकायत व मांगों के अतिरिक्त इसी प्रकार जनचौपाल में नागरिकों ने राशन कार्ड, पेंशन, राजस्व संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर संजीव झा ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिए।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article