Sunday, October 20, 2024

      कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

      Must read

      ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को सफल बनाने अधिकारियों को दिए निर्देश

      धान खरीदी के सुव्यवस्थित क्रियान्वयन व रखरखाव के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

      जांजगीर-चांपा 12 दिसंबर 2023। कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने ’विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के आयोजन की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की।उन्होंने कहा कि ’विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन आम जनता को शासन की योजनाओं की जानकारी पहुँचाने एवं जिन नागरिकों को योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उन्हें योजनाओं की पूरी जानकारी देकर लाभ दिलाने के निर्देश दिए। विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रचार प्रसार वैन द्वारा ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकायों में पहुँचकर जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। जिले को 06 नग प्रचार-प्रसार वैन विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत आवंटित की गई हैं।

      कलेक्टर ने धान खरीदी की समीक्षा करते हुए धान खरीदी के सुव्यवस्थित क्रियान्वयन व उपार्जित धान के सुरक्षित रखरखाव के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने धान उपार्जन केन्द्रों में धान को भीगने से बचाने के लिए कैप कवर, पानी निकासी, धान के सुरक्षित रखरखाव सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ सभी नोडल अधिकारी, एसडीएम एवं संबंधित अधिकारियों को धान खरीदी केन्द्रों का नियमित निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला अंतर्गत प्रगतिरत विभिन्न निर्माण कार्य और विभागीय कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

      कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से समय सीमा के बाहर के लंबित प्रकरण, विवादित नामांतरण, अविवादित नामांतरण, सीमांकन, नक्शा बटांकन अन्य राजस्व कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए समय सीमा में शीघ्र निराकरण करने निर्देश दिए हैं। बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरण, जनदर्शन तथा जनशिकायत के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बैठक में मनरेगा, पीएम आवास, अधार सीडिंग, जल-जीवन मिशन आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न विभाग अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में डीएफओ मनीष कश्यप, अपर कलेक्टर एसपी वैद्य, अपर कलेक्टर लवीना पांडेय, अपर कलेक्टर गुड्डू लाल जगत ,जिला पंचायत सीईओ आर के खुंटे, सर्व एसडीएम सहित जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित है।

          More articles

          - Advertisement -

              Latest article