Monday, June 17, 2024

छात्रों के जाति प्रमाण पत्र बनाने का कार्य 31 दिसंबर तक पूर्ण करें: कलेक्टर संजीव झा

Must read

- Advertisement -

राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर 17 दिसंबर को मनाया जायेगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस

कलेक्टर श्री झा ने समय सीमा की बैठक में तैयारियां पूरी करने के दिए निर्देश

कोरबा :- 13 दिसंबर 2022,कलेक्टर संजीव झा ने आज समय सीमा की बैठक में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सर्व जनपद को निर्देशित किया कि कक्षा छठवीं से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं के जाति प्रमाण पत्र बनाने का कार्य 31 दिसंबर तक निश्चित तौर पर पूर्ण करके डाटा अपडेट किया जाये। डाटा एंट्री कार्य हेतु सहायक ग्रेड-03 सेवायें ली जायें। शासन के निर्देशानुसार राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर 17 दिसंबर को सभी विभागों, गौठानों में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जायेगा। इसके तहत गौठानों में सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों के विषय में ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों आदि को जानकारी दी जाएगी। कलेक्टर श्री झा ने इस संबंध में सभी जरूरी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दिन सभी धान खरीदी केंद्रो पर भी सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर ग्रामीण क्षेत्र में हाट बाजार एवं नगरीय क्षेत्र में वार्ड स्तर पर वृहद पैमाने पर सरकार की उपलब्धियों का भी प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

समय सीमा की समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत के सीईओ नूतन कंवर, नगर निगम के आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी सहित सभी अनुविभागों के एसडीएम और अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री झा ने बैठक में जिले के ग्रामीण अंचलों में हाथी से होने वाली जनहानि एवं धनहानि को गंभीरता से लेते हुए वनमण्डलाधिकारी कोरबा एवं कटघोरा को निर्देशित किए कि हाथी से होने वाली जनहानि एवं धनहानि के उचित मुआवजे के प्रकरण शीघ्र निराकृत किये जायें। ग्रामीणों को मुआवजा देने के लिए शिविर आयोजित किये जायें। उन्होंने निर्देश दिए कि वनअधिकार पट्टा के लंबित प्रकरण शीघ्र निराकरण किया जाए।उन्होंने सर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश दिये कि स्वामी आत्मानंद स्कूल निर्माण कार्य एवं रीपा के कार्य पूर्ण करायें। उन्होंने राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत बनाये जाने वाले किसान क्रेडिट कार्ड को बनवाने के लिए पशु चिकित्सा विभाग, मत्स्य विभाग, उद्यानिकी विभाग आदि को सबमिशन डेट के साथ फॉर्म जमा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों की समीक्षा करते हुए लंबित नामांतरण, बंटवारा आदि राजस्व प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदार को दिये। उन्होंने जिले में हो रही धान खरीदी एवं बारदाने की उपलब्धता की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में स्वीकृत नये गौठान मनरेगा के तहत अमृतसरोवर के कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में स्वीकृत नये गौठानों में गौठान प्रबंधन समितियों के गठन के कार्य को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article