Friday, June 14, 2024

निगम द्वारा अतिक्रमण पर लगातार की जा रही कार्यवाही

Must read

- Advertisement -

पथर्रीपारा, नेहरूनगर व एम.पी.नगर में आज हटाया गया अतिक्रमण

कोरबा :- 21 दिसम्बर 2022 – आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय के मार्गदर्शन में नगर पालिक निगम कोरबा के अतिक्रमण दस्ते द्वारा नया अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही लगातार की जा रही है, इसी कड़ी में आज पथर्रीपारा, नेहरूनगर व महाराणा प्रताप नगर में यह कार्यवाही की गई, साथ ही अतिक्रमणकारियों को कड़ी हिदायत दी गई कि वे अवैध कब्जा अतिक्रमण करने का पुनः प्रयास न करें, अन्यथा कड़ी कार्यवाही होगी। अतिक्रमणकारियों द्वारा शासकीय जमीनों पर अवैध कब्जा कर अतिक्रमण करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है किन्तु इस दिशा में निगम का अतिक्रमण दस्ता सजगता के साथ कार्य करते हुए अतिक्रमणकारियों के प्रयास को विफल कर दिया जा रहा है।

आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने अतिक्रण पर कड़ी नजर रखने तथा जहॉं कहीं पर भी नया अतिक्रमण व अवैध कब्जा होते दिखे, उस पर तुरंत कार्यवाही कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश निगम के अधिकारियों व अतिक्रमण दस्ता प्रभारी को दिए हैं।

वार्ड क्र. 17 पथर्रीपारा में सामुदायिक भवन के पीछे अवैध कब्जा कर अतिक्रमण किया गया था, जिसकी जानकारी प्राप्त होते ही अतिक्रमण दस्ते ने मौके पर पहुंचकर उक्त अवैध कब्जे को हटा दिया। इसी प्रकार वार्ड क्र. 25 नेहरूनगर डायवर्सन रोड में नया चबूतरा बनाकर अवैध कब्जे का प्रयास किया गया था, इस पर भी त्वरित कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण दस्ते ने जे.सी.बी. के माध्यम से चबूतरा तोड़कर अतिक्रमण को हटा दिया। वहीं महाराणा प्रतापनगर दशहरा मैदान में भी अवैध कब्जा किया गया था, इस पर भी कार्यवाही करते हुए उक्त अतिक्रमण को हटाया गया। मौके पर पहुंचे अतिक्रमण दस्ते के अधिकारी कर्मचारियों ने अतिक्रमणकारियों को सख्त हिदायत दी कि वे पुनः अतिक्रमण का प्रयास न करें, अन्यथा कड़ी कार्यवाही निश्चित रूप से की जाएगी।

अतिक्रमण पर रखें कड़ी नजर

आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने निगम के जोन कमिश्नरों व मैदानी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वे अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में अतिक्रमण पर कड़ी नजर रखें तथा जहॉं कहीं भी अवैध कब्जा व अतिक्रमण होते दिखे, उसकी जानकारी अतिक्रमण दस्ता प्रभारी को दें। उन्होने अतिक्रमण दस्ते को निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण की सूचना प्राप्त होते ही अवैध कब्जा हटाने की त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा अतिक्रमण को हटाएं। आयुक्त पाण्डेय ने आमजन से भी अपील करते हुए कहा है कि शासकीय जमीनों, सार्वजनिक स्थानों पर अतिक्रमण का प्रयास न करें, निगम द्वारा अतिक्रमण के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है, अतः इस कार्यवाही से होने वाली असुविधा से बचे।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article