Friday, July 26, 2024

    खेल में सुविधा के लिए दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों को मिलेगा किट, कलेक्टर श्री झा ने दिए निर्देश

    Must read


    जन चैपाल में कलेक्टर श्री झा ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को निराकरण के दिए निर्देश


    जन चैपाल में 153 लोगों ने प्रस्तुत किए आवेदन

    कोरबा 14 फरवरी 2023 :- कलेक्टोरेट सभा कक्ष में मंगलवार को जनचैपाल आयोजित हुई। जिसमें कलेक्टर संजीव झा ने लोगों की समस्याएं सुनी और उसका निराकरण किया। जनचैपाल में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे। जिन्हें कलेक्टर श्री झा ने लोगों की समस्याओं के निराकरण को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जनचैपाल में 153 लोगों ने अपनी समस्याओं और मांगो को लेकर आवेदन प्रस्तुत किए।
    जनचैपाल में पहुंचे व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के दिव्यांग खिलाड़ियों ने खेल में सुविधा के लिए कलेक्टर संजीव झा के समक्ष क्रिकेट किट,ट्रैकसूट की मांग की। इस मांग पर श्री झा ने संवेदनशीलता दिखाते हुए समाज कल्याण विभाग व खेल विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर दिव्यांग खिलाड़ियों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जनचैपाल में करतला तहसील के ग्राम ढरकपुर निवासी पुष्पा महंत ने कलेक्टर संजीव झा के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि वह कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा है। माता-पिता के निधन के बाद से उसकी और उसके भाई की देखभाल बड़ी बहन कर रही है। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण आगे की पढ़ाई में परेशानी हो रही है।पुष्पा महंत के आवेदन पर कलेक्टर संजीव झा ने पुष्पा महंत की पढ़ाई के लिए सहयोग करने अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले को निर्देश दिए।
    इसी तरह दर्री तहसील अंतर्गत अन्नपूर्णा विहार एचटीपीएस काॅलोनी निवासी खिलावन सिंह ने जनचैपाल में कलेक्टर के समक्ष अभिलेख दुरूस्तीकरण के लिए आवेदन किया। उसने बताया कि उसने वर्ष 2007 में उसने जमीन क्रय किया था। लेकिन रिकाॅर्ड दुरूस्त नहीं होने और रिकाॅर्ड ऑनलाइन भी नहीं होने के कारण उसे काफी परेशानी हो रही है। खिलावन सिंह के आवेदन पर कलेक्टर संजीव झा ने दर्री तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।
    करतला तहसील अंतर्गत ग्राम सेंद्रीपाली निवासी सावित्री बाई ने जनचैपाल में कलेक्टर संजीव झा के समक्ष आवेदन किया कि उनकी जमीन ग्राम केरवाद्वारा में है। जिसमें लगे पेड़ को ट्रांसमिशन कंपनी के प्रोजेक्ट के अंतर्गत काटा गया है, लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं दिया गया है। गांव के अन्य लोगों ने भी पेड़ काटने पर मुआवजा की मांग को लेकर आवेदन किया। जिस पर कलेक्टर संजीव झा ने आवश्यक कार्यवाही व निराकरण के लिए एसडीएम कोरबा को निर्देशित किया। जनचैपाल में उपरोक्त आवेदनों के अलावा भूमि सीमांकन, मिसल दस्तावेज में सुधार, बिजली बिल से जुड़ी समस्या, वृद्धा पेंशन की मांग, एसईसीएल से प्रभावित भू-विस्थापितों की ओर से रोजगार संबंधी मांगो से जुड़े आवेदन भी आए, जिनके निराकरण के लिए कलेक्टर संजीव झा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
    जनचैपाल में अपर कलेक्टर कटघोरा विजेंद्र पाटले, अपर कलेक्टर प्रदीप साहू, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

        More articles

        Latest article