Friday, June 14, 2024

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने जिला आयुर्वेद चिकित्सालय और यूपीएचसी का किया निरीक्षण

Must read

- Advertisement -

दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण कर दवाइयों की उपलब्धता, भंडारण और एक्सपायरी डेट की जानकारी ली

करीब 70 लाख रूपए की लागत से निर्माणाधीन यूपीएचसी का काम अच्छी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करने के दिए निर्देश

रायपुर/बस्तर, 15 फरवरी 2023 :- स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने आज अपने बस्तर प्रवास के दूसरे दिन जगदलपुर में जिला आयुर्वेद चिकित्सालय और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने आयुर्वेद चिकित्सालय में भगवान धनवंतरि की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान चिकित्सकों की बैठक व्यवस्था और उनके दैनिक कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सालय में ओपीडी की स्थिति और डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत इलाज के बारे में भी पूछा।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने आयुर्वेद चिकित्सालय परिसर में संचालित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (UPHC) के निरीक्षण के दौरान बालिका स्वास्थ्य की जांच कराने पहुंचे हितग्राहियों से भी बातचीत की। उन्होंने यूपीएचसी में मानव संसाधन बढ़ाने स्वास्थ्य विभाग के संभागीय संयुक्त संचालक डॉ. राजन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चतुर्वेदी से चर्चा की। श्री सिंहदेव ने वहां दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण किया और दवाईयों की उपलब्धता, भंडारण की स्थिति, एक्सपायरी डेट आदि की जानकारी ली। उन्होंने परिसर के निरीक्षण के दौरान प्रसाधन कक्ष का भी अवलोकन कर सफाई व्यवस्था की सराहना की।

श्री सिंहदेव ने यूपीएचसी में बालिका दिवस पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार भी दिए। परिसर के निरीक्षण के दौरान जिला आयुर्वेद चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी डॉ. नेताम, वहां कार्यरत अन्य डॉक्टर एवं स्टॉफ नर्स मौजूद थे। श्री सिंहदेव ने जगदलपुर में 69 लाख 84 हजार रूपए की लागत से निर्माणाधीन यूपीएचसी भवन का भी अवलोकन किया। उन्होंने निर्माण एजेंसी को पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article