Friday, June 14, 2024

Ind vs Aus: पहले गुस्सा, फिर दिखाया प्यार… सिर्फ 8 गेंद में हीरो बने दिनेश कार्तिक को रोहित ने थमाई ट्रॉफी – india winning moment video rohit sharma handover trophy to dinesh karthik after victory on australia

Must read

- Advertisement -

[ad_1]

हैदराबाद: टीम इंडिया में परंपरा है कि कोई भी सीरीज जीत हो, फोटो सेशन में ट्रॉफी सबसे युवा प्लेयर के हाथ में होती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा देखने को नहीं मिला। रोहित शर्मा ने विनिंग ट्रॉफी टीम में सबसे सीनियर क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के हाथ में पकड़ाई। हार्दिक पंड्या इसके बाद उनके साथ चकल्लस भी करते दिखाई दिए। दिनेश कार्तिक पहले मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा के गुस्से का शिकार हुए थे, लेकिन अगले दो मैचों में वह हीरो बन गए। वह भी सिर्फ पूरी सीरीज में 8 गेंद खेलकर।

दूसरे और तीसरे मैच में कुल 3 गेंदें
दरअसल, जब दूसरे टी-20 में भारत को जब जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी तो मैदान पर उतरे दिनेश कार्तिक ने दो ही गेंदों में खेल खत्म कर दिया। उन्होंने छक्का और चौका लगाते हुए साबित किया कि प्रेशर वाले गेम में उनपर कितना भरोसा किया जा सकता है। तीसरे गेम में जब वह मैदान पर उतरे तो भारत जीत के करीब था और दिनेश कार्तिक ने एक गेंद पर एक रन बनाए।

भारत ने 6 विकेट से मारा मैदान
आखिरी मैच की बात करें तो भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 मैच की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दे दी है। तीसरे मैच में भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत 187 रनों का पीछा करने के लिए जब मैदान में उतरी तो शुरुआत कुछ ज्याद अच्छी नहीं रही और केएल राहुल बहुत जल्द अपना विकेट गवां बैठे। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन 17 रनों के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे।

उसके बाद सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी और विराट कोहली की संभली हुई पारी के दमपर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हैदराबाद में 6 विकेट से हरा दिया है। सूर्यकुमार यादव ने मात्र 36 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली तो विराट कोहली से 48 गेंदों पर 63 रन ठोक डाले। भारत को आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी, यहां पर टीम इंडिया ने विराट कोहली का विकेट भी खो दिया था लेकिन हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया को 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीत दिला दी। मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।
Dinesh Karthik Rohit Sharma: गर्दन पकड़ने से लेकर गले मिलने तक, डीके के जिताते ही खुशी में पगला गए रोहित शर्माInd vs Aus T20: 6,6,6… हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के उड़ाए होश, मोहाली में की छक्कों की बरसातInd vs Aus T20: विराट कोहली को उकसाने की कोशिश रहे थे फैंस, एक इशारे में हो गए चुप, स्टेडियम में पसरा सन्नाटा

ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने क्या-क्या पाया, WC की तैयारियां कितनी पुख्ता?

[ad_2]

Source link

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article