Friday, June 14, 2024

संजय कुमार वासुदेवन कार्यकारी निदेशक इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के द्वारा किया गया इंडियन ऑयल उपवन का उद्घाटन

Must read

- Advertisement -

कोरबा :- इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा कार्पोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत नगरपालिक निगम कोरबा के वार्ड क्रमांक 52 में इंडियन ऑयल उपवन का उद्घाटन संजय कुमार वासुदेवन, कार्यकारी निदेशक, दक्षिण पूर्वी क्षेत्र पाइपलाइन, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा फीता काट कर किया गया।


इस इंडियन ऑयल उपवन का उद्घाटन राज्य गीत अरपा पैरी के धार…गीत के साथ शुभारंभ किया गया।जिसके बाद अतिथियों का स्वागत किया गया एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

इंडियन ऑयल उपवन में उपस्थित अतिथियों,जनप्रतिनिधियों एवं वार्ड के जन समूह को संबोधित करते हुए सी एस आर विभाग के सिद्धार्थ चौधरी ने इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड की उपलब्धियों को साझा करते हुए कहा की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड का दक्षिण पूर्वी क्षेत्र पाइप लाइंस रीजन जिसका मुख्यालय उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में स्थित है,पिछले कई सालों से कारपोरेट सामाजिक दायित्व यानी कि सीएसआर के अंतर्गत समाज के हितों में चिकित्सा, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, कौशल इत्यादि संबंधी अनेक प्रोजेक्टों को सफलतापूर्वक अंजाम देता आ रहा है।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की पारादीप रायपुर रांची पाइपलाइन जो पारादीप से शुरू होकर रांची में अंत होती है,उसकी 157 किलोमीटर लंबाई कोरबा शहर से भूमिगत हो कर गुजर रही है। वैसे तो सभी जानते हैं कोरबा को कोयले के भंडार के रूप में जाना जाता है और कई थर्मल पावर प्लांटों के कारण शहर की भूमि और जल संसाधनों का प्रदूषण स्तर बहुत ज्यादा है। इसी को ध्यान में रखते हुए आईओसीएल ने इस साल के अपने कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व के फंड से यहां पर यानी की दर्री के वार्ड क्रमांक 52 में इंडियनऑयल उपवन को विकसित किया है। इस परियोजना में हाथी मैदान के प्रवेश द्वार की स्थापना के साथ बाउंड्री फेंसिंग का निर्माण किया गया है और उसके अंदर बहुत ही खूबसूरत ‘इंडियन ऑयल उपवन’ का विकास किया गया है जिसमें बच्चों के खेलने के लिए झूले, घास और सजावटी पौधों के साथ सिंचाई एवं लाइट की व्यवस्था भी दी गई है।

कार्यकारी निदेशक संजय कुमार वासुदेवन ने जिला प्रशासन,निगम प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए जन समूह संबोधित करते हुए कहा की
यह परियोजना जिला प्रशासन,निगम प्रशासन के सहयोग से ही संभव हुआ है।
यहां उपवन होने से स्वास्थ्य और स्वच्छता में सुधार होगी तथा उपवन में वृक्षारोपण होने से हरियाली बढ़ेगी और एक स्वस्थ और सुरक्षित जीवन व्यतीत होगी।

उन्होंने उपवन को विकसित करने का उद्देश्य साझा करते हुए कहा की बच्चों के साथ साथ आगंतुकों को एक स्वस्थ वातावरण प्रदान करना और सौंदर्यीकरण द्वारा पर्यावरण में सुधार करना इस परियोजना का महत्वपूर्ण उद्देश्य है।इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड जन हित में आगे भी इस तरह की काम करती रहेगी।

इस उद्घाटन समारोह में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अधिकारी,कर्मचारी,
नगर निगम के अधिकारी,कर्मचारी,क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि सहित वार्ड के बच्चे एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

    More articles

    - Advertisement -

      Latest article