Tuesday, June 25, 2024

सुदूर वनांचल क्षेत्र लेमरू में लगी एसपी की चौपाल

Must read

- Advertisement -

लोगों की शिकायत सुनी और निजात के तहत नशे से दूर रहने की दी समझाइस

पर्यटन स्थल देवपहरी और सतरेंगा का दौरा कर पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

कोरबा :- पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह ने आज सुदूर वनांचल क्षेत्र देवपहरी में जन चौपाल लगाया ,जहां शिकायतों को सुनकर निराकरण किया ।

इस दौरान उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र की समस्याओं के समाधान में कोरबा पुलिस और प्रशासन लगातार प्रयासरत है , शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही एवम समाधान थाना स्तर पर किया जा रहा है , समाधान से असंतुष्ट होने की स्थिति में बहुत से ग्रामीण जन जिला मुख्यालय में अपनी शिकायतें लेकर आते है , शिकायतों के समाधान व प्रभावी कानून व्यवथा स्थापित करने हेतु समय समय पर जन चौपाल लगाकर मौके पर ही शिकायतों का समाधान किया जा रहा है । उन्होंने आगे कहा की अवैध नशे की लत परिवार को आगे बढ़ने से रोकती है , नशे के आदि लोग अपने कमाई का बड़ा हिस्सा नशे पर खर्च करते हैं , जिससे जहां परिवार का विकास प्रभावित होता है ,बच्चों का भविष्य खराब होता है , वहीं पारिवारिक क्लेश बढ़ता है , परिणाम स्वरूप व्यक्ति अपराध की ओर अग्रसर होता है । अपराधिक घटनाओं के अध्ययन से पाया गया है की नशे की लत के कारण ही अधिकांश अपराध हुए हैं ,सड़क दुर्घटनाओं में करीब 40 प्रतिशत मामले नशे की हालत में घटित होना पाया गया है । नशा और अन्य सामाजिक बुराइयों से दूर रहकर ही व्यक्ति अपना सर्वांगीण विकास कर सकता है ,कोरबा पुलिस द्वारा संचालित निजात अभियान के बारे में बताते हुए कहा की नशे से छुटकारा से जहां सामाजिक जीवन स्तर ऊंचा होगा ,वही अपराध में भी कमी आएगी ।

इस अवसर पर चैंबर ऑफ कॉमर्स कोरबा के अध्यक्ष योगेश जैन,राम सिंह अग्रवाल ,पत्रकार अनिल अग्रवाल ने भी जनसमूह को संबोधित करते हुए जन शिकायतों के निराकरण एवम अवैध नशे के विरुद्ध कोरबा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान की प्रशंसा करते हुए सभी को इस अभियान से जुड़कर अपराधमुक्त एवं नशामुक्त समाज स्थापित करने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की गई।

इस अवसर पर योगेश जैन, रामसिंह अग्रवाल, थाना प्रभारी लेमरू आशीष सिंह, पत्रकार अनिल अग्रवाल के सहयोग से अंदरूनी गांवों से आए महिलाओं, बच्चो  को कंबल वितरित किया गया । कार्यक्रम का संचालन हरिशंकर यादव ने किया।

कार्यक्रम की समाप्ति पश्चात पर्यटन केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

नववर्ष के अवसर पर पर्यटन स्थलों पर होने वाले भीड़ की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से SP संतोष सिंह द्वारा देवपहरी और सतरेंगा का निरीक्षण कर थाना प्रभारी लेमरू आशीष सिंह को सुरक्षा व्यवस्था के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

      More articles

      - Advertisement -

          Latest article